पीएम नरेंद्र मोदी का आज बिहार और झारखंड दौरा, मेगा मुद्रा योजना का उद्धाटन करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी का आज बिहार और झारखंड दौरा, मेगा मुद्रा योजना का उद्धाटन करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को झारखंड और बिहार के दौरे पर होंगे। झारखंड में वह सबसे पहले खूंटी जिला जाएंगे जबकि बिहार के वह बांका में चुनावी रैली करेंगे। बिहार विधानसभा के लिए 12 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव होना है।

खूंटी जिले में जहां 2 करोड़ 22 लाख रुपये की लागत से बने 180 किलोवाट की रूफटॉप सोलर सिस्टम का उद्धाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दुमका में मेगा मुद्रा योजना का उद्घाटन करेंगे। इस योजना के तहत एक लाख से ज़्यादा लोगों को छोटे उद्योगों के लिए 212 करोड़ रुपये के लोन दिए जाएंगे। पीएम यह गरीबी रेखा से नीचे रह रहे बीपीएल परिवारों को फ्री एलपीजी कनेक्शनों के वितरण का भी उद्धाटन करेंगे। इससे साथ ही पीएम एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

बांका में चुनावी रैली को संबोधित...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के बांका में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीएम मोदी की बिहार में यह पहली रैली है। पीएम दोपहर 3 बजे के बाद बांका के सुपहा मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव में बीजेपी भागलपुर और बांका दोनों सीटें हार गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने गुरुवार को जारी किया था विजन डॉक्यूमेंट...
इससे पहले गुरुवार को बीजेपी ने बिहार के लिए अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया जिसमें छात्रों को लैपटॉप, छात्राओं को स्कूटी, दलितों और महादलितों को कलर टीवी के रंगीन सपने दिखाए गए हैं। वहीं, पत्रकारों को लुभाने के लिए उन्हें भी लैपटॉप देने का वादा किया गया है।