हिन्दुओं और मुसलमानों को आपस में नहीं, गरीबी से लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहिए : पीएम मोदी

हिन्दुओं और मुसलमानों को आपस में नहीं, गरीबी से लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहिए : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

बेगूसराय:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादरी की चर्चित घटना पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि देश को एक रहना चाहिए। साथ ही इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अगर किसी को इस बारे में सही बातें सुननी हैं तो राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जो कहा है उसे सुनना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के दिखाए रास्ते पर लोगों को चलना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, देश को एक रहना है। एकता, भाईचारा, शांति यही देश को आगे ले जाएगा।

दादरी में पीट पीट कर एक व्यक्ति की हत्या करने की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा : हिन्दुओं और मुसलमानों को गरीबी से लड़ने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजनीति के कारण छोटे-मोटे अपना राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करने के लिए  राजनीतिक बयानबाज़ी करने पर तुले रहते हैं। इन राजनेताओं की बयानबाज़ी पर ध्यान मत दीजिए। खुद नरेंद्र मोदी भी कहता है तो उसकी बात मत सुनिए। अगर सुनना है तो कल जो हमारे राष्ट्रपति ने कहा, उससे मार्गदर्शन लेना चाहिए। उससे बड़ा कोई मार्गदर्शन नहीं हो सकता है। उससे बड़ा कोई विचार, दिशा नहीं हो सकती है। राजनीतिक स्वार्थ सीधा करने के तरीके बंद होने चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कुछ ही दूरी पर बसे दादरी में गोहत्या की अफवाह के बाद भीड़ द्वारा एक व्यक्ति की हत्या के कुछ दिन बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सहनशीलता बनाए रखने की अपील की थी। डॉ मुखर्जी ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में कहा, "हम अपनी सभ्यता के आधारभूत मूल्यों को खोने नहीं दे सकते... हमारे आधारभूत मूल्य हैं कि हमने हमेशा विविधता को स्वीकार किया है, सहनशीलता और अखंडता की वकालत की है..."