बीजेपी के 'शत्रु' का फिर पीएम मोदी पर निशाना, बोले - लालू पर पीएम के हमले का उल्टा असर हुआ

बीजेपी के 'शत्रु' का फिर पीएम मोदी पर निशाना, बोले - लालू पर पीएम के हमले का उल्टा असर हुआ

बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

नागपुर :

बिहार चुनावों में हार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नए सिरे से निशाना साधते हुए असंतुष्ट भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने चुटकी ली है कि राज्य में भाजपा ने जितनी भी सीटें जीती हैं उसका श्रेय पीएम मोदी को जाता है और लालू प्रसाद पर उनके हमले से उलटा असर हुआ।

सिन्हा ने कहा कि बिहार के मतदाता समझ चुके हैं कि मोदी द्वारा आर्थिक पैकेज की घोषणा चुनावी हथकंडा था।

सारी जीती सीटें पीएम मोदी की वजह से
सिन्हा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘बिहार में भाजपा ने जितनी सीटें जीती हैं, उसका सारा श्रेय मोदी जी को जाता है और इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।’’ बिहार में चुनाव प्रचार से दूर रहने के बाद से पार्टी से नाराज चल रहे सिन्हा ने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी के आक्रामक प्रचार अभियान की वजह से ही भाजपा 53 सीटें जीती है।

मोदी को बिहार में पार्टी नेतृत्व ने जमीनी हकीकतों के बारे में अंधेरे में रखा
उन्होंने बीती रात चुनिंदा मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, ‘‘संभवत: मोदी को बिहार में पार्टी नेतृत्व ने जमीनी हकीकतों के बारे में अंधेरे में रखा। चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी बाहरी लोगों पर रही वहीं बिहारी बाबू को जानबूझकर प्रचार से दूर रखा गया जिन्हें पटना की जनता ने लाखों वोटों के अंतर से जिताकर संसद भेजा। जनता ने इसे गंभीरता से लिया और भाजपा को हरा दिया।’’

लालू पर हमले का उलटा असर हुआ
पटना साहिब से सांसद ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ सत्ता-विरोधी लहर नहीं थी। एक समारोह में शामिल होने नागपुर आए सिन्हा ने कहा, ‘‘जिस दिन नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और कांग्रेस का महागठबंधन बना, उसी दिन वे आधा चुनाव जीत गए थे।’’ उन्होंने दावा किया कि लालू प्रसाद और ‘जंगल राज’ पर निशाना साधना भी बिहार की जनता को रास नहीं आया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश से भेंट शिष्टाचार था
चुनाव परिणामों के बाद नीतीश कुमार से अपनी मुलाकात का बचाव करते हुए सिन्हा ने कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी और इसमें अधिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए।

क्या सिन्हा 20 नवंबर को नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह निमंत्रण के तरीके और उस दिन की उपलब्धता पर निर्भर करेगा।