NDTV Khabar

पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले लालू के बेटे तेजस्वी यादव के सिर पर है 34 लाख का लोन..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले लालू के बेटे तेजस्वी यादव के सिर पर है 34 लाख का लोन..

लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने पहली बार चुनाव लड़ा है

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (जेडीयू) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव को ही पार्टी विधायक दल का नेता बनाया जाएगा। पहली बार विधायक बने तेजस्वी नवगठित विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी के प्रमुख बन जाएंगे, साथ ही मुख्यमंत्री पद की फिर से शपथ लेने वाले नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में भी उन्हें शामिल किए जाने के रास्ता साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - तेजस्वी बनेंगे उपमुख्यमंत्री?

ऐसा कहा जा रहा है कि तेजस्वी को राज्य का उपमुख्यमंत्री भी बनाया जा सकता है। बिहार की राजनीति के इस अहम शख्स ने राघोपुर सीट से चुनाव लड़ा था और नामांकन भरने के दौरान उन्होंने खुद को नवीं पास बताया था। दिलचस्प बात ये है कि पहली गेंद पर ही छक्का जड़ने वाले तेजस्वी ने अपने जन्मदिन के दिन ही अपनी पहली चुनावी जीत दर्ज की थी।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी भले ही मैट्रिक पास ना हो, लेकिन वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। तेजस्वी यादव ने 2014-15 के सालाना आयकर रिटर्न में 5,08,019 की आमदनी बताई है। उन्होंने अपनी कुल संपत्ति करीब एक करोड़ चालीस लाख रुपये बताई है। इसके साथ ही तेजस्वी ने बताया कि उनके पास एक लाख बीस हजार नकद है, जबकि उन्होंने 34 लाख रुपये का बैंक लोन ले रखा है।

चुनाव के लिए हलफनामे में तेजस्वी ने खुद को पेशे से समाजसेवी और व्यवसायी बताया था। अलग-अलग बैंको में सात बैंक अकॉउंट रखने वाले तेजस्वी ने कई कंपनियों में भी निवेश कर रखा है और उनके पास दस तोला सोने के जेवर भी हैं। इसके साथ ही उन्होंने खुद पर एक संज्ञेय अपराध का मामला होने का भी जिक्र किया है।
 
राघोपुर और महुआ में जीते तेजस्वी व तेज प्रताप

टिप्पणियां
गौरतलब है कि इस बार के चुनाव के ज़रिए तेजस्वी ने पहली बार राजनीति में अपनी क़िस्मत आज़माई। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के लिए दोहरी खुशी लेकर आए। महागठबंधन को बड़ी जीत मिलने के साथ ही उनके दोनों बेटों ने भी अपने जीवन के पहले चुनाव में विजय हासिल की। लालू के दोनों बेटों तेजस्वी प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव ने अपने-अपने क्षेत्रों से जीत हासिल की।

तेजस्वी ने राघोपुर में भाजपा के सतीश कुमार को 22,733 मतों से पराजित किया। अतीत में लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। राघोपुर की सीट से उनके पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दो-दो बार विधायक रह चुके हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement