Bihar News: पटना में शिक्षा मंत्री का घेराव करने पहुंचे फिजिकल टीचर अभ्यार्थी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 16 दिसंबर 2019 को शारीरिक शिक्षकों और चार्ट अनुदेशकों की परीक्षा ली गई थी और फरवरी 11 को परीक्षा के नतीजों की घोषणा की गई थी.

Bihar News: पटना में शिक्षा मंत्री का घेराव करने पहुंचे फिजिकल टीचर अभ्यार्थी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्वास्थ्य अनुदेशक और शारीरिक शिक्षकों की बहाली एक साल से अटकी

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में शारीरिक शिक्षक और स्वास्थ्य अनुदेशकों के प्रदर्शन पर पुलिस ने सोमवार को लाठीचार्ज किया. दरअसल, स्वास्थ्य अनुदेशक और शारीरिक शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया पिछले एक साल से ज्यादा समय से रुकी हुई है. यह अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी जवाब नहीं मिलने के बाद सभी शिक्षकों और स्वास्थ्य अनुदेशकों ने आज राजधानी में प्रदर्शन किया. 

शारीरिक शिक्षक और स्वास्थ्य अनुदेशक शिक्षा मंत्री के आवास के घेराव के लिए पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने इन्हें इको पार्क के पास रोका लिया. पुलिस ने समझाने का प्रयास किया. नहीं समझने पर पुलिस के साथ शारीरिक शिक्षकों और स्वास्थ्य अनुदेशकों की तीखी झड़प भी हुई. बाद में पुलिस ने सारे शिक्षकों और स्वास्थ्य अनुदेशकों पर लाठीचार्ज कर वहां से खदेड़ा. 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 16 दिसंबर 2019 को शारीरिक शिक्षकों और चार्ट अनुदेशकों की परीक्षा ली गई थी और फरवरी 11 को परीक्षा के नतीजों की घोषणा की गई थी. 14 जुलाई 2020 को 3523 अभ्यर्थी को सफल घोषित किया गया था. विभाग के द्वारा 8386 पद के लिए स्वीकृति भी मिल चुकी है. इसके बाद सरकार ने अभी तक बहाली प्रक्रिया को शुरू नहीं किया है. 

छात्रों के बीच सरकार के इस रवैया को लेकर खासी नाराजगी थी. शारीरिक शिक्षकों और अनुदेशकों ने न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाया था. आज छात्र शिक्षा मंत्री से गुहार लगाने के लिए पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोका और उन्हें लाठीचार्ज करके वहां से खदेड़ दिया.

बिहार: STET उम्मीदवारों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com