पिछले 15 दिनों में बिहार में मॉब लिंचिंग की 12 घटनाएं सामने आईं, अब पुलिस ने उठाया यह कदम

बिहार पुलिस ने बताया कि बीते 15 दिनों में राज्य में 12 मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आई हैं.

पिछले 15 दिनों में बिहार में मॉब लिंचिंग की 12 घटनाएं सामने आईं, अब पुलिस ने उठाया यह कदम

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • बिहार में बढ़ रही हैं मॉब लिंचिंग की घटनाएं
  • पिछले 15 दिनों में बिहार में 12 मॉब लिचिंग की घटनाएं सामने आईं
  • पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान
पटना:

बिहार पुलिस ने बताया कि बीते 15 दिनों में राज्य में 12  मॉब लिंचिंग  की घटनाएं सामने आई हैं. हाल के दिनों में घटी इन घटनाओं के मद्देनजर पटना पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए एक अभियान चला रही है ताकि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें. एडीजे जीतेंद्र कुमार ने इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "पिछले 15 दिनों में 10-12 मॉब लिंचिंग की घटनाएं प्रकाश में आई हैं. इनमें से कुछ घटनाएं पटना में भी घटी हैं. सारे आरोपियों की पहचान कर उनको गिरफ्तार कर लिया गया है.

पटना: बच्चा चोरी के शक में की गई मॉब लिंचिंग के मामले में 6 महिलाओं समेत 32 गिरफ्तार

उन्होंने आगे कहा, "हमने यह पाया है कि ऐसी घटनाए अफवाहों की वजह से घटती हैं. इसलिए, हम इस दिशा में पटना सहित अन्य हिस्सों में भी एक अभियान चला रहे हैं. इस अभियान का मकसद लोगों को जागरूक करना है कि वो अफवाहों पर ध्यान ना दें. अगर उन्हें कोई संदिग्ध लगता है तो अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में इस बात की जानकारी दें."

मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक को बेरहमी से पीटा, तीन दिन में तीसरा मामला

बता दें कि पटना में बीते दिनों बच्चा चोरी करने के शक में पुलिस ने मॉब लिंचिंग के एक मामले में शामिल छह महिलाओं समेत कुल 32 लोगों को गिरफ्तार करते हुए लोगों से कानून न तोड़ने की अपील की थी. पुलिस के मुताबिक, पीड़ित मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति था, उसे रूपसपुर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में पड़ने वाले चुलैचक नामक स्थान पर हिंसक भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाला गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिहार में लगातार बढ़ रहे मॉब लिंचिंग के मामले​