NDTV Khabar

बिहार में आंधी-तूफान और वज्रपात की चपेट में आने से 23 लोगों की मौत

पश्चिम चंपारण जिले के योगापट्टी और लौरिया अंचल के विभिन्न पंचायतों में आंधी-तूफान के दौरान गिरे घर और झोपड़ी की दीवार के नीचे दबकर योगापट्टी में दो महिला, दो किशोरी और एक किशोर की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में आंधी-तूफान और वज्रपात की चपेट में आने से 23 लोगों की मौत

बिहार में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत

खास बातें

  1. पटना, जमुई, वैशाली हुए हैं ज्यादा प्रभावित
  2. बिहार में ओले गिरने की वजह से भी नुुकसान
  3. कई घरों की छतें भी गिर गईं
बेतिया / मोतिहारी:
टिप्पणियां

बिहार में बारिश के दौरान आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है. पटना, जमुई, वैशाली समेत कई जिले प्रभावित हुए हैं. यहां तेज बारिश के साथ ओले गिरने से भी नुकसान हुआ है. पश्चिम चंपारण जिला के योगापट्टी और लौरिया अंचल के विभिन्न पंचायतों में आंधी-तूफान के दौरान गिरे घर और झोपड़ी की दीवार के नीचे दबकर योगापट्टी में दो महिला, दो किशोरी और एक किशोर की मौत हो गई, जबकि लौरिया अंचल में एक लड़के की मौत हो गई तथा सैकड़ों मकान और झोपड़ी तथा फसल और आम एवं लीची के बगान को क्षति पहुंची है.

योगापट्टी अंचल अधिकारी शंभूनाथ राम ने बताया कि मरने वालों में ढढवा गांव के मैनेजर चौधरी एवं चंद्रावती देवी (55), दुधियवां गांव की शंभा देवी (40), भरथापट्टी गांव की रीमा कुमारी (14) एवं परमशीला कुमारी (16) शामिल हैं. वहीं, लौरिया अंचल के धोबनी वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार (16) की भी आंधी-तूफान की चपेट में आकर मौत हो गई. पूर्वी चंपारण में भी बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई. (इनपुट्स भाषा से भी)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement