NDTV Khabar

'भारत बंद' के दौरान बच्ची की मौत : परिजनों ने कहा- अगर वाहन समय से मिल जाता तो बच जाती

परिजनों ने बताया की दो दिन से गौरी की तबियत ख़राब थी जब आज अचानक ज्यादा तबियत बिगड़ी तो हम लोग किसी तरह बंद के बावजूद नदी के पानी पार कर ऑटो से लेकर जहानाबाद लेकर आ रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'भारत बंद' के दौरान बच्ची की मौत : परिजनों ने कहा- अगर वाहन समय से मिल जाता तो बच जाती

'भारत बंद' के दौरान बिहार में कई जगह तोड़फोड़ की भी खबरें है.

पटना: पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ आज विपक्ष के 'भारत बंद' के दौरान जाम में फंसने से एक दो साल की बच्ची की मौत हो गई है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घटना पर पूछा है कि इस बच्ची की मौत का जिम्मेदार कौन है. वहीं जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने बंद की वजह से बच्ची की मौत होने से इन्कार किया है उनका दावा है कि बच्ची को परिजन देर से ही लाये थे इसीलिये उसकी मौत हुई है. वहीं जब इस मुद्दे पर मृतक के परिवार से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि समय से रहते अगर वाहन मिल जाता तो बच्ची की जान बच जाती. परिजनों ने बताया की दो दिन से गौरी की तबियत ख़राब थी जब आज अचानक ज्यादा तबियत बिगड़ी तो हम लोग किसी तरह बंद के बावजूद नदी पार कर ऑटो से लेकर जहानाबाद अस्पताल लेकर आ रहे थे कि रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया.  बंद की वजह से ग्रामीण इलाके में वाहन नही चल रहे थे. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर 'भारत बंद' : बिहार में तोड़फोड़ और हिंसा, कई जगहों पर ट्रेनें रुकी

वहीं 'भारत बंद' को असफल करार देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों से पूछा कि बिहार के जहानाबाद में एम्बुलेंस समय रहते हॉस्पिटल नहीं पहुंच पाई जिसके कारण दो साल की एक बच्ची की दुखद मौत हो गयी, राहुल गांधी जवाब दें कि इसका जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा, ‘‘विरोध तक ठीक है, लेकिन जो पेट्रोल पंप और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?’’ ​

कहीं ट्रेन रोकी तो कहीं जबरन दुकानें बंद कराई, इन 15 तस्वीरों में देखें भारत बंद के दौरान कैसा रहा माहौल

बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘ लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है और हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से की जाएगी?’’ प्रसाद ने कहा कि भारत बंद के नाम पर पेट्रोल पम्पों में आग लगाई जा रही है बसों और गाड़ियों को तोड़ा जा रहा है, कांग्रेस पार्टी जवाब दे कि देश में हो रही इस हिंसा का जिम्मेदार कौन है.

भारत बंदः कर्नाटक में एहतियातन बंद रहे स्कूल-कॉलेज​


टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement