NDTV Khabar

बिहार : RTI कार्यकर्ता की हत्या का हुआ खुलासा, प्रखंड प्रमुख ने शूटरों को दी थी सुपारी  

बिहार के वैशाली जिले में आरटीआई कार्यकर्ता जयंत कुमार की हत्या के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : RTI कार्यकर्ता की हत्या का हुआ खुलासा, प्रखंड प्रमुख ने शूटरों को दी थी सुपारी  

प्रतीकात्मक फोटो.

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले में आरटीआई कार्यकर्ता जयंत कुमार की हत्या के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या गोरौल के प्रखंड प्रमुख मुन्ना राय ने शूटरों से करवाई थी. इस मामले में पुलिस ने मुन्ना राय सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वैशाली के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया गोरौल के चकब्यास गांव निवासी जयंत की चार अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि इस हत्या के पीछे राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के गोदाम में चल रही गड़बड़ी है.

यह भी पढ़ें : गुजरात के RTI कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पूर्व भाजपा सांसद दीनूभाई सोलंकी की जमानत रद्द

जयंत इस मामले का खुलासा करना चाहता था, जबकि प्रखंड प्रमुख को यहां से अवैध कमाई हो रही थी, जिससे वे नाराज हो गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुन्ना राय समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो एसएफसी के ठेकेदार भी शामिल है.

यह भी पढ़ें : क्या RTI में गलत सूचनाएं भी दी जा रही हैं? 
 
प्रखंड प्रमुख मुन्ना राय ने शूटरों को जयंत की हत्या के लिए सुपारी दी थी. शूटरों के हत्या के पहले 1.75 लाख रुपये अग्रिम दिए गए थे. पुलिस ने बताया कि आलोक और रवि नाम के दो शूटरों हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस अब शूटरों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ के क्रम में अपने अपराध स्वीकार कर लिए हैं.

VIDEO : चुनाव आयोग ने नहीं दिया एक भी ऑनलाइन आरटीआई का जवाब


टिप्पणियां
गौरतलब है कि 4 अप्रैल को बाइक सवार दो बदमाशों ने गोरौल थाने के इनायतनगर पंचायत भवन के समीप जयंत की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना में गोली लगने से भद्दर सिंह नामक एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था. उसी के बयान पर गोरौल थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

(इनपुट : आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement