जब सोनपुर में हुआ 40 फुट के मच्‍छर का पुतला दहन...

खास बात यह रही कि पुतला दहन के लिए कोई राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि जिले के जिलाअधिकारी, नेता और पुलिस ने मच्छर का पुतला दहन किया.

जब सोनपुर में हुआ 40 फुट के मच्‍छर का पुतला दहन...

पटना:

मच्छर का पुतला दहन, बात थोड़ी अजीब सी लगती है, मगर सच्चाई यही है कि 40 फुट के मच्छर के पुतले के दहन को देखने हजारो लोगों की भीड़ उमड़ी. खास बात यह रही कि पुतला दहन के लिए कोई राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि जिले के जिलाअधिकारी, नेता और पुलिस ने मच्छर का पुतला दहन किया. लोगों की भीड़ ने भी इसे बड़े उत्साह से देखा.

Newsbeep

बिहार के सोनपुर के प्रसिद्ध मेले में सोमवार देर शाम एक अनोखा पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. यहां 40 फुट के मच्छर का आतिशबाजी वाला पुतला दहन किया गया. खास बात थी कि यहां पक्ष विपक्ष से नाराज राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि हजारों की भीड़ के साथ नेता, विधायक एवं जिले के आलाअधिकारीयों ने इस कार्यक्रम को किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल मच्छर से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत मच्छर के सजे धजे 40 फुट के पुतले का दहन किया गया. पिछले कुछ सालों में मच्छरों से हो रही कई बीमारियों से लोगों को सजग करने के लिए यह पुतला दहन किया गया. इस मौके पर DM, SDO, पुलिस अधिकारियों के साथ विधायक भी मौजूद थे. मेले में इस अनोखे पुतला दहन को देखने हजारों की भीड़ उमड़ी. इस मौके पर पहुंचे डीएम ने बताया कि स्वच्‍क्षता मिशन के तहत यह कार्यक्रम किया गया है.