NDTV Khabar

जब सोनपुर में हुआ 40 फुट के मच्‍छर का पुतला दहन...

खास बात यह रही कि पुतला दहन के लिए कोई राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि जिले के जिलाअधिकारी, नेता और पुलिस ने मच्छर का पुतला दहन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब सोनपुर में हुआ 40 फुट के मच्‍छर का पुतला दहन...
पटना:

मच्छर का पुतला दहन, बात थोड़ी अजीब सी लगती है, मगर सच्चाई यही है कि 40 फुट के मच्छर के पुतले के दहन को देखने हजारो लोगों की भीड़ उमड़ी. खास बात यह रही कि पुतला दहन के लिए कोई राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि जिले के जिलाअधिकारी, नेता और पुलिस ने मच्छर का पुतला दहन किया. लोगों की भीड़ ने भी इसे बड़े उत्साह से देखा.

टिप्पणियां

बिहार के सोनपुर के प्रसिद्ध मेले में सोमवार देर शाम एक अनोखा पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. यहां 40 फुट के मच्छर का आतिशबाजी वाला पुतला दहन किया गया. खास बात थी कि यहां पक्ष विपक्ष से नाराज राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं थे बल्कि हजारों की भीड़ के साथ नेता, विधायक एवं जिले के आलाअधिकारीयों ने इस कार्यक्रम को किया.


दरअसल मच्छर से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत मच्छर के सजे धजे 40 फुट के पुतले का दहन किया गया. पिछले कुछ सालों में मच्छरों से हो रही कई बीमारियों से लोगों को सजग करने के लिए यह पुतला दहन किया गया. इस मौके पर DM, SDO, पुलिस अधिकारियों के साथ विधायक भी मौजूद थे. मेले में इस अनोखे पुतला दहन को देखने हजारों की भीड़ उमड़ी. इस मौके पर पहुंचे डीएम ने बताया कि स्वच्‍क्षता मिशन के तहत यह कार्यक्रम किया गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement