NDTV Khabar

बिहार : लखीसराय में नवोदय विद्यालय के 50 छात्र अस्पताल में भर्ती, संक्रमण की आशंका

बड़हिया नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डॉ़ सचित कुमार ने बताया,"गुरुवार रात स्कूल के लगभग 250 बच्चों को खाने में चावल, दाल और पनीर की सब्जी दी गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : लखीसराय में नवोदय विद्यालय के 50 छात्र अस्पताल में भर्ती, संक्रमण की आशंका

प्रतीकात्मक फोटो

पटना: बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया में जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) के लगभग 50 बच्चे और चार शिक्षक शुक्रवार तड़के अचानक बीमार हो गए. इनके फूड प्वॉइजनिंग के शिकार होने की आशंका जताई जा रही है. सभी बीमार बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है.  बड़हिया नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डॉ़ सचित कुमार ने बताया,"गुरुवार रात स्कूल के लगभग 250 बच्चों को खाने में चावल, दाल और पनीर की सब्जी दी गई थी. रात दो बजे लगभग 10 बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की."

दिल्ली के नरेला में सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने से 26 बच्चे बीमार पड़े

इसके बाद एक घंटे के अंदर पीड़ित बच्चों की संख्या 50 तक पहुंच गई. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों को बड़हिया रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.  लखीसराय के जिलाधिकारी सौभेंद्र चौधारी ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. जिन बच्चों का स्वास्थ्य अधिक खराब हैं, उन्हें लखीसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि बीमार होने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. आशंका जताई जा रही है कि बच्चे फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गए हों उन्होंने कहा कि जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी.

टिप्पणियां
मिड-डे मील खाने के बाद छात्र बीमार, खाने में मिला मरा चूहा​

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement