NDTV Khabar

बिहार के दरभंगा जिले में सात बच्चियों की डूबने से मौत

दरंभगा जिला के घनश्यामपुर और कुशेश्वर स्थान थाना क्षेत्रों में रविवार को अलग-अलग हादसे में सात किशोरियों की डूबने से मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के दरभंगा जिले में सात बच्चियों की डूबने से मौत

प्रतीकात्मक चित्र

दरभंगा:

बिहार के दरंभगा जिला के घनश्यामपुर और कुशेश्वर स्थान थाना क्षेत्रों में रविवार को अलग-अलग हादसे में सात किशोरियों की डूबने से मौत हो गई, जबकि चार अन्य बच्चों को स्थानीय लोगों ने डूबने से बचा लिया. घनश्यामपुर थाना अन्तर्गत कोरथु गांव में रविवार सुबह एक तालाब में नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने से पांच किशोरियों की डूबने से मौत हो गई, जबकि स्थानीय लोगों ने चार अन्य बच्चों को डूबने से बचा लिया.
यह भी पढ़ें
मथुरा में अलग-अलग हादसे में गहरे पानी में डूबने से तीन बच्चों की मौत

बिरौल के अनुमंडल अधिकारी मोहम्मद शफीक ने बताया कि मृतक बच्चियों में ​दिलीप कुमार साह की पुत्री लक्ष्मी कुमारी (12), वीरेंद्र मंडल की पुत्री सुजाता कुमारी (6), भागीचन दास की दो पुत्रियां - पिंकी कुमारी (10) एवं वंदना कुमारी (12) तथा संजीव मिश्र की पुत्री निधी कुमारी (11) शामिल हैं.


उन्होंने बताया कि पांचों शवों को तालाब से निकालकर अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजनों को सौंप दिया गया. शफीक ने बताया कि घटनास्थल पहुंचे घनश्यामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक चिकित्सक ने तालाब में डूबने से बचाए गए चार अन्य बच्चों जिनमें दो किशोर शामिल हैं, उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने पांचों मृतकों के परिजन को अनुग्रह राशि के तौर पर 4-4 लाख रुपये तत्काल उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.

टिप्पणियां

शफीक ने बताया कि कुशेश्वर स्थान थाना अंतर्गत खेसराहा गांव में कोसी नदी के बांध इलाके में नहाने के क्रम में शाम 5 बजे दो चचेरी बहनों की भी डूबने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतकों में संजय चौपाल की 10-वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी और हीरालाल चौपाल की 11 वर्षीय पुत्री गुंजा कुमारी शामिल हैं. शफीक ने बताया कि स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों शवों को बरामद कर लिया गया है और अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement