NDTV Khabar

पति के ऑपरेशन के लिए नहीं कर सकी ब्लड का इंतजाम, तो डॉक्टर ने कर दी चप्पल से पिटाई

इस बार पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच से एक संवेदनशील मामला सामने आया है.

187 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पति के ऑपरेशन के लिए नहीं कर सकी ब्लड का इंतजाम, तो डॉक्टर ने कर दी चप्पल से पिटाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. पटना के पीएमसीएच अस्पताल की है ये घटना.
  2. पति के ऑपरेशन के लिए ब्ल्ड का इंतजाम न करना इस महिला को पड़ा महंगा.
  3. डॉक्टर ने मरीज की पत्नी की चप्पल से की पिटाई.
पटना: बिहार में स्वास्थ्य विभाग में हर दिन कुछ न कुछ डॉक्टरों की लापरवाही सामने आते रहती है. मगर इस बार पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच से एक संवेदनशील मामला सामने आया है. पीएमसीएच के एक डॉक्टर पर आरोप लगा है कि उसने एक मरीज की पत्नी की चप्पल से पिटाई की है. 

पटना के पीएमसीएच के किडनी ट्रांसप्लांट विभाग के एच ओ डी और वरीय डॉक्टर अशोक प्रसाद सिंह ने ऑपरेशन थियेटर के भीतर ही एक मरीज की पत्नी की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि मरीज के परिजन सही समय पर ब्लड का इंतजाम नहीं कर पाए. बताया गया कि जब मरीज के परिजन से ब्लड का उपाय नहीं हो पाया, तो इसी से गुस्साए डॉ आग बगुला हो गए और मरीज की पत्नी की चप्पल से बेतरीके से पीटाई कर दी. इस बीच महिला चिल्लाती रही और डॉ. से रो रो कर विनती करती रही, मगर डॉ. ने उस महिला की एक न सुनी. इतना ही नहीं, डॉ. ने इस महिला को बाल पकड़कर बाहर करने के लिए भी कहा और फिर डॉक्टरों ने महिला के पति को ऑपरेशन के बेड से भी हटा दिया.

यह भी पढ़ें - बिहार में बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था, डॉक्‍टर ने जिंदा व्‍यक्ति को मृत बताकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा

दरअसल, बिहार के मोतिहारी जिले से आईं लक्ष्मीना देवी के पति पटना के पीएमसीएच में पिछले 9 दिनों से भर्ती हैं. डॉक्टरों ने मंगलवार को पैर का ऑप्रेशन करने का समय दिया था. डॉक्टरों ने इसके लिए ब्लड का इंतजाम करने एवं दवा मंगाने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी करने को कहा था. मगर महिला के दामाद के सही समय पर नहीं पहुंचने के कारण ब्लड का इंतजाम नहीं हो सका था, बस इसी पर गुस्साए डॉक्टरों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

महिला ने रो रो कर बताया कि 'मेरे पति के पैर का ऑपरेशन होना था. इसके लिए गांव से चंदा कर 40 हजार रुपया लाए थे. ब्लड के लिए हम बोले कि डॉ साहब मेरा ब्लड ले लीजिए लेकिन मेरा ब्लड मेरे पति के ग्रुप से नहीं मिल रहा था. इतने पर चप्पलें-चप्पलें हमको पीटने लगे, फिर हम बोले कि थोड़ा देर रुक जाईये, मेरा दामाद आ रहा है. इसके बाद डॉ गुस्सा कर हमको गाली देने लगा और मेरे पति को बेड से नीचे उतार दिया'

यह भी पढ़ें - हैदराबाद : गर्भपात में लापरवाही बरती, छात्रा की मौत, डॉक्टर और प्रेमी हिरासत में

महिला के आरोप के बाद इस पूरे मामले की जानकारी अस्पताल प्रबंधक को दी गई है. अस्पताल प्रबंधक ने मामले की जांच के लिए डी एस को कहा है और इसके बाद करवाई करने की बात भी कही गई है. 

VIDEO: यूपी के बुलंदशहर में एक निजी अस्पताल के डॉक्टर की पिटाई


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement