शहाबुद्दीन-पप्पू यादव के बाद क्या बिहार के ये 5 बाहुबली भी पहुंचेंगे तिहाड़?

शहाबुद्दीन-पप्पू यादव के बाद क्या बिहार के ये 5 बाहुबली भी पहुंचेंगे तिहाड़?

खास बातें

  • सीएम नीतीश कुमार के खास रहे अनंत सिंह को तिहाड़ भेजने की मांग.
  • आनंद मोहन को बिहार से बाहर जेल में भेजने की मांग.
  • लोजपा के रामा सिंह को दिल्ली के जेल में भेजने की उठती रही है मांग.
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद और तेजाब कांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद शहाबुद्दीन रविवार को बिहार के सीवान जेल से दिल्ली के तिहाड़ सेंट्रल जेल पहुंच जाएंगे. बिहार के कोर्ट में चल रहे मुकदमों में शहाबुद्दीन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे. शहाबुद्दीन से पहले बाहुबली सांसद पप्पू यादव भी बिहार से तिहाड़ में शिफ्ट किए जा चुके हैं. सुनवाई के दौरान राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के मामले की ही दलील दी गई थी. पप्पू यादव को विधायक अजित सरकार हत्याकांड में तिहाड़ शिफ्ट किया गया था. इन दो मामलों के अलावा बिहार के कई और बाहुबलियों को तिहाड़ भेजने की मांग उठती रही है. आइए जानें बिहार के उन पांच बाहुबलियों के बारे में जिन्हें तिहाड़ भेजने की मांग जोर पकड़ सकती है.
 

anant singh

अनंत सिंह: पटना जिले के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की मांग कई बार उठते रहे हैं. अपने इलाके में छोटे सरकार के नाम से मशहूर अनंत सिंह हत्या-रंगदारी सहित कई गंभीर मामलों सहित 20 से ज्यादा मुकदमों में आरोपी हैं. हालांकि उन्हें अभी तक किसी भी मामले में सजा नहीं हुई है. 2005 में भाजपा की मदद से बनी नीतीश कुमार की सरकार के राज में बिहार के 80,000 से ज्यादा अपराधियों को जेल भेज दिया गया, लेकिन अनंत सिंह जदयू के टिकट पर विधायक बनकर अपना राज चलाते रहे. किसी जमाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद खास माने जाने वाले अनंत सिंह को 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की दखल के बाद गिरफ्तार किया गया था. इन पर चार युवकों के अपहरण और एक की हत्या के आरोप लगे थे. साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी इनपर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा चुके हैं. अनंत सिंह से पीड़ित लोग कई बार उन्हें तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने की मांग करते रहे हैं.

आनंद मोहन: गोपालगंज के डीएम जी. कृष्णैया की हत्या के दोषी जदयू के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन को भी तिहाड़ जेल भेजने की मांग उठती रही है. आनंद मोहन पिछले 10 साल से जेल में हैं. इन्हें पटना हाईकोर्ट ने डीएम की हत्या का दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुना चुकी है. इनपर आरोप लगते रहे हैं कि ये बिहार के जेल में रहने के बाद भी अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं. आनंद मोहन उत्तरी बिहार के कोसी क्षेत्र के बाहुबली कहलाते हैं.
 

sunil panday
 
सुनील पांडेय: बिहार के चर्चित आरा सिविल कोर्ट बम धमाके के मामले में पटना के बेउर जेल में बंद जदयू नेता सुनील पांडेय को भी तिहाड़ भेजने की मांग होती रही है. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले सुनील पर आरोप लगते हैं कि वे बेउर जेल में रहते हुए अपने गैंग को सुचारू रूप से संचालित कर रहे हैं. सुनील पर रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या की साजिश रचने के भी आरोप लगते रहे हैं. पटना के एक होटल में खुलेआम गोली मारने की धमकी देने का वीडियो भी काफी चर्चा में रहा था.
 
munna shukla

मुन्ना शुक्ला: बिहार के पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद की हत्या के मामले में मुन्ना शुक्ला को उम्रकैद हो चुकी है. पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला उर्फ विजय कुमार शुक्ला पर जेल के अंदर नर्तकी का डांस कराने का आरोप है. डांस की तस्वीरें अखबारों में छपने के बाद इन्हें तिहाड़ शिफ्ट करने की मांग उठी थी.
 
rama singh

रामा सिंह: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता रामा सिंह को भी तिहाड़ भेजने की मांग होती रही है. इनपर हत्या और बलात्कार समेत कई मामले दर्ज हैं. ये लोजपा के टिकट पर महनार सीट से विधायक भी रह चुके हैं.

पप्पू यादव के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किए जाने से बिहार के अन्य बाहुबली नेताओं के लिए भी ये मांग तेजी से उठ सकती है. हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि कोर्ट आगे किस बाहुबली को बिहार से तिहाड़ में शिफ्ट करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com