NDTV Khabar

बिहार के गया से गिरफ्तार हुआ अहमदाबाद धमाकों के दो संदिग्ध

तौसीफ ने शुरू में अपनी पहचान छिपाने की बहुत कोशिश की, लेकिन पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम और ब्लास्ट में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली.

131 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के गया से गिरफ्तार हुआ अहमदाबाद धमाकों के दो संदिग्ध

अहमदाबाद धमाकों का आरोपी गया से गिरफ्तार

खास बातें

  1. तौसीफ ने धमाकों में भूमिका स्वीकार की
  2. अहमदाबाद धमाकों के समय पीएम मोदी मुख्यमंत्री थे
  3. विभिन्न जांच एजेंसियां कर रही हैं पूछताछ
पटना: बिहार पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. बिहार के गया में अहमदाबाद में 2008 में हुए ब्लास्ट का मुख्य आरोपी तौसीफ खान गिरफ्तार हुआ है. तौसीफ ने शुरू में अपनी पहचान छिपाने की बहुत कोशिश की, लेकिन पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम और ब्लास्ट में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. उसके साथ एक अन्य भी गिरफ्तार हुआ है. जिस समय ये धमाके हुए उस समय पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और अमित शाह गृहराज्यमंत्री. 

1993 मुंबई धमाके के बाद का भयावह मंजर नहीं भूल पाएगा देश, देखें तस्वीरें

फिलहाल उसके साथ विभिन्न जांच एजेंसी बारी-बारी पूछताछ कर रही हैं. बिहार पुलिस का कहना हैं कि गुजरात एटीएस की टीम आज गया आ रही है और वह उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर अहमदाबाद ले जाएगी. हालांकि तौसीफ के दो साथी भागने में सफल रहे.

बगदाद : आइसक्रीम की दुकान के बाहर बम धमाका, 10 की मौत, IS ने ली हमले की जिम्मेदारी

मामला सिविल लाइन थाना के राजेन्द्र आश्रम के पास एक साइबर कैफे का है. जहां वह कई दिनों से साइबर कैफे में आकर घंटों रहकर किसी से बात करता था. मामला उस वक्त सामने आया जब कैफे संचालक के फेसबुक पर एक आतंकी फोटो आया जो दिल्ली पुलिस के द्वारा भेजी गई 5 तस्वीरों में से एक था. उसमें से एक युवक की चेहरा मिलने से शक हुआ और उसने तुरन्त स्थानीय पुलिस को फोन किया और पुलिस ने पहुंचकर दोनों को पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. 
वहीं सूत्रों से सूचना मिली है कि एक युवक अपना नाम अतीक बता रहा है और 5 लाख का इनामी बदमाश भी हो सकता है. वहीं इस मामले में स्पेशल ब्रांच, सीआईडी व आईबी की टीम जांच मे जुटी हैं. वहीं पुलिस को वह अपना घर अलग- अलग जगह बता रहा है. उसकी बताई जगह पर पुलिस जांच करने के लिए गई थी, लेकिन वह गलत निकली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement