NDTV Khabar

बिहार बोर्ड का नया करनामा, छात्र परीक्षा में नहीं हुआ शामिल लेकिन रिजल्ट कर दिया पेंडिंग

मामले का खुलासा तब हुआ जब बोर्ड ने उसी छात्र के लिए स्कूल से प्रायोगिक (प्रेक्टिकल) परीक्षा का अंक मांगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार बोर्ड का नया करनामा, छात्र परीक्षा में नहीं हुआ शामिल लेकिन रिजल्ट कर दिया पेंडिंग

बिहार बोर्ड से मिले रजिस्ट्रेशन शीट में दर्ज है विकास का नाम

पटना: बिहार बोर्ड  इन दिनों अपने नए-नए कारनामों के लिए सुर्खियों में जाना जाता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल ही नहीं हुआ और उसका रिजल्ट पेंडिंग कर दिया गया. मामले का खुलासा तब हुआ जब बोर्ड ने उसी छात्र के लिए स्कूल से प्रायोगिक (प्रेक्टिकल) परीक्षा का अंक मांगा. ये मामला है राजधानी पटना के सर जीडी पाटिलपुत्र उच्च माध्यमिक विद्यालय का है. छात्र विकास कुमार जो कि साल 2017 की बोर्ड परीक्षा में शामिल ही नही हुआ था. हालांकि उसने बोर्ड परीक्षा के लिए उसने रजिस्ट्रेशन जरूर करवाया था. मगर स्कूल का कहना है कि विकास एडमिट कार्ड लेने नहीं आया और न उसने किसी विषय की परीक्षा दी. 
 
बिहार बोर्ड के टॉपर का रिजल्ट हुआ रद्द, ये बनी अब नई टॉपर

टिप्पणियां
लेकिन बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र का रिजल्ट इसलिए पेंडिंग है क्योंकि स्कूल ने प्रायोगिक परीक्षा का अंक नहीं भेजा है. इधर स्कूल प्रशासन हैरान है कि जब उसने कोई परीक्षा ही नहीं दी है तो उसका रिजल्ट कैसे निकाल सकता है.

वीडियो  : खराब रिजल्ट आया तो सीएम के  खिलाफ प्रदर्शन

स्कूल की प्रधानध्यापिका डॉ. सुषमा रानी का कहना है कि बोर्ड की इस अव्यवस्था से एक प्रतिष्ठित विद्यालय का नाम खराब हो रहा है. ये हमारे लिए मानहानि की बात है. हमने इसके लिए बोर्ड कार्यालय एवं शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement