NDTV Khabar

ट्रेन में रखा सेना का विस्फोटक गायब, पटना के कई इलाकों में छापेमारी

इस विस्फोटक की देखरेख और एस्कॉर्ट के लिए सेना के एक लांस नायक के साथ दो लोगों की टीम भी इसी ट्रेन में सफर कर रही थी. टीम ने बताया कि पटना जंक्शन तक एसएलआर बोगी का सील सही सलामत था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रेन में रखा सेना का विस्फोटक गायब, पटना के कई इलाकों में छापेमारी

ट्रेन में रखा सेना का विस्फोटक गायब, पटना के कई इलाकों में छापेमारी (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. जम्मूतवी से हावड़ा जा रही हिमगिरि एक्सप्रेस ट्रेन में था विस्फोटक
  2. यह विस्फोटक आर्मी का था जोकि चोरी हो गया
  3. बिहार पुलिस छापा मार रही है
पटना: जम्मूतवी से हावड़ा जा रही हिमगिरि एक्सप्रेस ट्रेन के एसएलआर बोगी में रखे गए सेना का विस्फोटक गायब हो गया है. सेना का विस्फोटक गायब होने के बाद से सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम हो गई है. आरपीएफ, जीआरपीएफ, स्पेशल ब्रांच, आईबी सहित बिहार पुलिस लगातार पटना के आस पास के इलाकों में छापेमारी कर रही है.

पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ रुपये के नकली डाक टिकट जब्त

बताया जाता है कि चलती ट्रेन से सेना का एक बड़ा कंसाइनमेंट गायब हो गया है. गायब हुए कंसाइनमेंट में 8 किलो विस्फोटक रखा था. जम्मू-तवी से हावड़ा जा रही 12332 डाउन हिमगिरी एक्सप्रेस के फ्रंट एसएलआर बोगी में विस्फोटक को पठान कोट से हावड़ा के लिए बुक किया गया था लेकिन, मामला सामने तब आया, जब ट्रेन हावड़ा पहुंची और सेना का कंसाइनमेंट चोरी होने की बात सामने आई.

हालांकि इस विस्फोटक की देखरेख और एस्कॉर्ट के लिए सेना के एक लांस नायक के साथ दो लोगों की टीम भी इसी ट्रेन में सफर कर रही थी. टीम ने बताया कि पटना जंक्शन तक एसएलआर बोगी का सील सही सलामत था. ऐसी आशंका है कि पटना सिटी स्टेशन एवं बख्तियारपुर स्टेशन के बीच कंसाइनमेंट चोरी हुआ. बख्तियारपुर स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों ने एसएलआर बोगी का सील जांच किया तो सील टूटा हुआ पाया गया.

टिप्पणियां
VIDEO- चीन की सड़क निर्माण टीम भारतीय सीमा में घुसी, सेना ने खदेड़ा

सेना ने हावड़ा रेल थाना में सेना के लांस नायक ने एक कंप्लेन दर्ज करवाई है जिसमें उन्होंने पटना साहिब और मोकामा रेलवे स्टेशन के बीच कंसाइनमेंट के चोरी होने की आशंका जाहिर की है. इधर आरपीएफ के साथ मिलकर पटना साहिब से मोकामा के बीच ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अब तक एक दर्जन जगहों पर टीम छापेमारी कर चुकी है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement