NDTV Khabar

ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म, 45 मिनट तक रूकी रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

आनन फानन में कुछ यात्रियों ने स्टेशन पर खड़े पुलिस के जवानों को इसकी सूचना दी और फिर जवानों ने स्टेशन मास्टर को तत्काल इसकी सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया गया

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म, 45 मिनट तक रूकी रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

फाइल फोटो

पटना: बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन के जनरल बोगी में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया. इसके चलते लिए बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 45 मिनट तक रुकी रही. मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के जनरल बोगी में एक महिला प्रसव पीड़ा से तड़पने लगी तब तक की ट्रेन स्टेशन से खुलने लगी थी.

हैवानियत की हद पार, रेप में असफल रहने पर लोहे की रॉड से किया हमला

आनन फानन में कुछ यात्रियों ने स्टेशन पर खड़े पुलिस के जवानों को इसकी सूचना दी और फिर जवानों ने स्टेशन मास्टर को तत्काल इसकी सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया गया और बोगी में ही प्रसव कराया गया. महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. इस दौरान ट्रेन 45 मिनट तक समस्तीपुर स्टेशन पर रुकी रही. फ़िलहाल महिला और बच्ची स्वस्थ्य है और बताया जाता है की महिला अपने पति के पास दिल्ली जा रही थी. 

वीडियो : क्या एम्स में भीड़ की वजह बिहार से आए लोग
वहीं दूसरी घटना में बिहार के नवादा की है जहां की सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण एक बच्चे की मौत हो गई. दरअसल यह मामला नवादा जिले के सदर अस्पताल की है जहां की एक महिला अधिक रक्तश्राव से पीड़ित गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंची थी मगर डॉक्टरों ने बिना प्राथमिक इलाज के ही उसे रात में दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. महिला के पास पैसे की कमी थी जिस कारण वो किसी प्राइवेट अस्पताल जाने में असमर्थ थी और वो घंटो अस्पताल के बाहर पड़ी रही. अस्पताल के प्रसव वार्ड के शौचालय में जाकर बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई.  महिला शर्मिला देवी नवादा के चंदौली गांव की रहने वाली है. इस घटना से एक बार फिर सरकारी डॉक्टरों की संवेदनहीनता उजागर हुई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement