NDTV Khabar

भागलपुर हिंसा: अश्विनी चौबे के बेटे ने जमानत याचिका दायर की, अदालत ने मामले की डायरी तलब की

याचिकाकर्ता के वकील वीरेश मिश्रा ने बताया कि अदालत मामले की सुनवाई के लिए 31 मार्च की तिथि निर्धारित की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भागलपुर हिंसा: अश्विनी चौबे के बेटे ने जमानत याचिका दायर की, अदालत ने मामले की डायरी तलब की

अरिजित शाश्वत (फाइल फोटो)

पटना: भागलपुर की स्थानीय अदालत ने सांप्रदायिक हिंसा के आरोपी केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए पुलिस को मामले की डायरी पेश करने का निर्देश दिया. अतिरिक्त जिला न्यायाधीश कुमुद रंजन सिंह ने इस मामले को लेकर अर्जित शाश्वत द्वारा दायर जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया.

याचिकाकर्ता के वकील वीरेश मिश्रा ने बताया कि अदालत मामले की सुनवाई के लिए 31 मार्च की तिथि निर्धारित की है. भागलपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा में लोगों के साथ दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गये थे. इस मामले में दो प्राथमिकी में से एक में अर्जित शाश्वत सहित अन्य को नामजद आरोपी बनाए जाने के बाद वहां की एक अदालत ने शाश्वत और 9 अन्य लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

नीतीश कुमार मुझे अनुमति दें, एक घंटे में अश्विनी चौबे के बेटे को घसीटकर प्रशासन को सौंप दूंगा: तेजस्वी यादव

हिंदू पंचांग के अनुसार नए साल की शुरुआत होने पर निकाले गए एक जुलुस में लाउडस्पीकर तेज बजाने का एक समुदाय द्वारा विरोध किये जाने पर हिंसा भड़क उठी थी. इस जुलूस का नेतृत्व शाश्वत कर रहे थे.

शाश्वत की जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान उनके वकील मिश्रा ने दलील पेश की कि उनके मुवक्किल एक जिम्मेदार नागरिक हैं और उक्त जुलुस में कोई भी उत्तेजक या आपत्तिजनक बात नहीं की गयी थी. मिश्र ने आरोप लगाया कि उनके मुवक्किल के राजनीतिक कॅरियर को खराब करने के उद्देश्य से एक झूठा मामला दर्ज कराया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO : भागलपुर में दंगा भड़काने का आरोप, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सरेंडर करने से किया इनकार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement