NDTV Khabar

आज भी नाव से घर पहुंचने वाले दीपक ठाकुर अब बनाएंगे अपने गांव 'आथर' को आदर्श गांव

बिहार के मुजफ्फरपुर के आथर गांव जाने के लिए आज एकमात्र सहारा नाव है, लेकिन इस गांव के रहने वाले दीपक ठाकुर ने टीवी शो 'बिग बॉस' के घर तक सफर तय करने के बाद अपने गांव को आदर्श गांव बनाने का सपना देखा है.

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज भी नाव से घर पहुंचने वाले दीपक ठाकुर अब बनाएंगे अपने गांव 'आथर' को आदर्श गांव

मुजफ्फरपुर पहुंचने पर अपने समर्थक के साथ दीपक ठाकुर

मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर के आथर गांव जाने के लिए आज एकमात्र सहारा नाव है, लेकिन इस गांव के रहने वाले दीपक ठाकुर ने टीवी शो 'बिग बॉस' के घर तक सफर तय करने के बाद अपने गांव को आदर्श गांव बनाने का सपना देखा है. 'बिग बॉस सीजन-12' में तीसरा स्थान पाने वाले दीपक अपने गांव पहुंचने के लिए आज भी नाव की सवारी करते हैं, यही कारण है कि वे खुद को 'नदिया के पार' का निवासी बताते हैं. दीपक आज इस पिछड़े गांव से निकलकर बिहार का नाम रौशन किया है. बिग बॉस के 'रील लाइफ' से 'रियल लाइफ' में अपने गांव लौटे दीपक को इस बात का मलाल है कि आज बिहार की गांवों में कई समस्याएं हैं.

दीपक ठाकुर पहुंचे गांव तो हुआ जोरदार स्वागत, श्रीसंत को लेकर कर दी पुरानी वाली बात- देखें Video

उनका कहना है कि आज बिहार में कई ऐसे गांव हैं जहां सड़कें नहीं हैं. अपने गांव के विषय में पूछे जाने पर मायूस दीपक कहते हैं कि कुछ दिन पहले इस गांव में बिजली तो आ गई है, मगर आज भी यहां न सड़कें हैं और ना ही अस्पताल. हमेशा से अभिनेता सलमान खान के प्रशंसक रहे दीपक ने आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में कहा, "मैं बचपन से वह सलमान खान का फैन रहा हूं. मैं उनसे मिलना चाहता था जो अब पूरा हो गया. अब मेरा सपना उनकी फिल्म में गाना गाने की है."


दीपिका कक्कड़ के Bigg Boss 12 जीतते ही रोमांटिक हुए शोएब इब्राहिम, गोद में उठाया और...देखें Video

उन्होंने खुद को बिहारी कहलाने पर गौरवान्वित महसूस करने की बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने बचपन से लेकर जवानी तक बिहार के गांवों की पगडंडियों में गुजारी है. वे कहते हैं कि बिहार का होने पर गर्व है. उन्होंने बताया कि बिग बॉस में सलमान खान ने भी एक बार कहा था कि 'एक बिहारी, सब पर भारी.'

बचपन से ही संगीत में रुचि रखनेवाले दीपक को बचपन से ही गाने-बजाने का शौक रहा है. वे कहते हैं कि बचपन में उनके पापा पंकज ठाकुर 350 रुपये में तबला खरीद लाए थे, मगर एक बार पीपल के पेड़ से गिर जाने के कारण हाथ टूट गया और तबला छूट गया. इसके बाद पापा हारमोनियम ले आए और 12 साल की उम्र में ही इसे बजाने लगा.

Bigg Boss 12 Winner: दीपिका कक्कड़ बनीं 'बिग बॉस-12' की विजेता, श्रीसंत दूसरे नंबर पर रहे...

वे कहते हैं, "मां-पापा आज भी बताते हैं कि बचपन से ही मैं जहां बैठता था वहीं टेबुल, बेंच या घर का बर्तन भी होता था तो उसपर भी तबला बजाने लगता था." बकौल दीपक, "शुरुआत में गायकी के बल पर कुछ करने की चाहत का लोग मजाक उड़ाते थे, लेकिन परिवार का साथ बराबर मिला. शुरुआत में हर ओर निराशा जरूर मिली, मगर मैंने हिम्मत नहीं हारी. इसके बाद अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग ऑफ बासोपुर' में गाने का मौका मिला."

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के उस वाक्य को याद करते हुए कहते हैं कि 'सपना वह होता है, जो सोने नहीं दे.' उन्होंने कहा कि इस बात का उन्हें मलाल है कि 'बिग बॉस' नहीं जीत सके, लेकिन इस बात की खुशी भी है कि 105 दिनों के इस सफर में उन्होंने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है.

वे बताते हैं कि करणवीर बोहर ने अपनी प्रोडक्शन हाउस की फिल्म 'हमें तुमसे प्यार इतना' में गाने की ऑफर किया है. क्रिकेट खिलाड़ी श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी ने भी दीपक को फिल्म में काम करने का ऑफर दिया है. इसके अलावा धवन प्रोडक्शन हाउस से भी काम करने का ऑफर किया गया है.

Bigg Boss 12 Grand Finale Winner: दीपक ठाकुर ने 'बिग बॉस' को कहा Quit, अब मुकाबला श्रीसंत-दीपिका के बीच!

बोचहा प्रखंड के आथर गांव के सामान्य परिवार से ताल्लुक रखनेवाले दीपक स्थानीय एक निजी विद्यालय से 10वीं, एल.पी. शाही कॉलेज से 12वीं और एल.एन. मिश्रा कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद इलाहाबाद के गुरुवर महाविद्यालय से संगीत की शिक्षा ली. 

दो बहनों- दीपिका व ज्योति के बीच इकलौता और बड़ा भाई दीपक कहते हैं कि उन्होंने संगीत की प्रारंभिक शिक्षा डॉ. संजय कुमार संजू से ली. इस सफल सफर के लिए उन्होंने अपने परिजनों और गुरु के सहयोग बताते हुए कहा, "आज मैं जहां हूं वहां पहुंचाने में परिजनों और गुरु के आशीर्वाद और हजारों चाहने वालों का प्यार है."

'बिग बॉस' से आने के बाद दीपक इन दिनों अपने गांवों में समय गुजर रहे हंै और मस्ती कर रहे हैं. वे कहते हैं कि बिग बॉस के घर में भी गांव की याद आती थी. उन्होंने कहा कि इस गांव के लिए मुझे काफी कुछ करना है, आखिर इसी गांव ने ही तो सफलता की पहला पाठ पढ़ाया है.

Bigg Boss 12: क्या सच में दीपक ठाकुर के पिता ने बिग बॉस में सोमी खान से की थी ब्याह की बात? Video में देखें सच

टिप्पणियां

भविष्य की योजनाओं के विषय में पूछ जाने पर दीपक कहते हैं, "लोगों का मनोरंजन कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा. लोग बस ऐसे ही प्यार देते रहें." बता दें कि 'बिग बॉस सीजन-12' की विजेता दीपिका कक्कड़ बनी थीं, जबकि दूसरे नंबर पर क्रिकेटर श्रीसंत रहे थे. 

VIDEO: मेरे सबसे अच्छे पड़ौसी मेरे माता-पिता हैं- सलमान खान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement