NDTV Khabar

बैंक में बिना खाता खोले ही ग्रामीणों के घर पहुंच गए ATM कार्ड, अब होगी जांच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंक में बिना खाता खोले ही ग्रामीणों के घर पहुंच गए ATM कार्ड, अब होगी जांच

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. बिहार के जमुई जिला के सिकंदरा थानांतर्गत अचंभव गांव का मामला
  2. करीब 100 निवासियों को बिना बैंक खाता खोले एटीएम कार्ड मिले
  3. डाक के जरिए मिले कार्ड, पुलिस ने जांच आदेश दे दिए
जमुई (बिहार):

बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई जिला के सिकंदरा थानांतर्गत अचंभव गांव के करीब सौ निवासियों को बिना बैंक खाता खोले एटीएम कार्ड होने पर पुलिस ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं. अचंभव गांव के करीब सौ निवासियों ने सिझौरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी)‌ की शाखा में अपना बैंक खाता खोले जाने को लेकर आवेदन नहीं दिया था. उन्हें डाक के जरिए एटीएम कार्ड होने पर पुलिस ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं.

500 और 1000 रुपये के नोट पर रोक लगाए जाने के कारण नक्सल प्रभावित इस इलाके में राशि की अपनी किल्लत को दूर करने के लिए माओवादियों द्वारा ऐसी हरकता किए जाने की आशंका के मद्देनजर यह मामला अधिक संवेदनशील हो गया है. पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम का गठन किया गया है और उससे प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर अग्रतर कार्रवाई की जाएगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें इसमें माओवादियों का हाथ दिखता है, जयंतकांत ने बताया कि सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच की जाएगी. जमुई अनुमंडल पदाधिकारी निसार अहमद साह और सिकंदरा थाना प्रभारी विवेक भारती और पुलिस निरीक्षक बी के मिश्र द्वारा मामले की जांच शुरू कर दी है.


पंजाब नेशनल बैंक द्वारा भी मामले की जांच की जा रही है और इस बैंक की सिझौरी स्थित शाखा के प्रबंधक कुंदन कुमार सिंह और पडोसी जिला लखीसराय इस बैंक की शाखा के प्रबंधक द्वारा मामले को देखा जा रहा है तथा जमुई के मुख्य विकास प्रबंधक अजित कुमार सिंह ने सिझौरी स्थित शाखा पीएनबी की शाखा तथा अचंभव एवं बौखला फतेहपुर के कस्टमर सर्विस प्वाईंट (सीएसपी) जाकर जांच कर रहे हैं.

टिप्पणियां

पंजाब नेशनल बैंक की की सिझौरी शाखा अंतर्गत चार कस्टमर सर्विस प्वाईंट :सीएसपी: खरडीह, गौखला फतेहपुर, मंझौर और रौशनडीह गांव में हैं और अचंभव गांव खरडीह सीएसपी के अंतर्गत आता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement