NDTV Khabar

बिहार में शराब तस्कर मामले में एक आरोपी को दस साल की सजा

बिहार में पुलिस अब आम अपराध को छोड़कर शराबबंदी के मामलों में स्पीडी ट्राइयल का सहारा ले रही हैं.

158 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में शराब तस्कर मामले में एक आरोपी को दस साल की सजा
बिहारशरीफ: बिहार में पुलिस अब आम अपराध को छोड़कर शराबबंदी के मामलों में स्पीडी ट्राइयल का सहारा ले रही हैं. ऐसे ही एक मामले में मात्र 23 दिन के अंदर एक शराब तस्कर को दस साल की सजा सुनाई गई है. ये आदेश नालन्दा जिले के बिहारशरीफ स्थित विशेष उत्पाद न्यायाधीश द्वारा सुनवाई के बाद दी गई. शुक्रवार को सुनवाई के बाद आरोपी विनोद ढाढी को दस साल की सजा और एक लाख का जुर्माना किया गया.

पढ़ें: बिहार: बदमाशों ने पंजाब के व्यवसायी की हत्या कर लूटे 30 लाख के सोने

आरोपी विनोद के घर पर छापेमारी के दौरान इस साल 23 मई को पांच लीटर शराब बरामद किया गया था. हालांकि बरामदगी के समय वो फरार हो गया था लेकिन बाद में उसने कोर्ट में सरेंडर किया था. राज्य में हाल के समय में शराबबंदी से सम्बंधित ये पहला मामला हैं जहां सुनवाई में स्पीडी ट्राइयल का सहारा लिया गया है. राज्य पुलिस का कहना हैं कि कोशिश होगी की आने वाले समय में अधिक से अधिक मामलों में इसका सहारा लेकर आरोपियों को सजा दिलाई जाए. राज्य में शराबबंदी के बावजूद इस अवैध धंधे में मुनाफा को देखते हुए शराब का अवैध कारोबार चरम पर हैं.

पढ़ें: बिहार: शोरूम बंद करके घर लौट रहे व्‍यवसायी की गोली मारकर हत्‍या

पटना हाई कोर्ट ने भी राज्य सरकार से अब तक शराब बंदी होने के बाद कितने लोग गिरफ़्तार हुए हैं उसकी सूची मांगी है. हालांकि कोर्ट ने राज्य के जेलों की क्षमता के सिलसिले में ये रिपोर्ट तलब किया है. इस बीच राज्य में शराबबंदी को और प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए एक आईजी रैंक के अधिकारी के अलावा कई पुलिस कर्मियों की उनके अंदर तैनाती केवल इस धंधे पर रोकथाम के लिए किया है.

VIDEO: बिहार पुलिस बजा रही है डुगडुगी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement