बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव के निशाने पर CM नीतीश कुमार, बोले- डबल इंजन सरकार से खफा हैं लोग

तेजस्वी यादव ने कहा कि लोगों में डबल इंजन सरकार के प्रति बेहद गुस्सा और नाराजगी है, खासतौर पर नीतीश कुमार के प्रति लोगों में बहत गुस्सा देखने को मिल रहा है.

पटना :

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसी के साथ सत्ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो चला है. महागठबंधन के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य की जनता आक्रोश में हैं. 15 साल से डबल इंजन की सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया, गरीबी नहीं मिटा पाए. 

तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, "लोग आक्रोश में हैं. गुस्से में हैं. 15 साल से डबल इंजन वाली सरकार है लेकिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया, गरीबी नहीं मिटा पाए. बिहार में बेरोजगारी चरम पर है. बिहार में बेरोजगारी दर 46.6 है. पलायन का बड़ा मसला है यहां, मतलब हर दूसरा परिवार पलायन करता है, शिक्षा को लेकर के, दवा-इलाज को लेकर के, रोजी-रोटी को लेकर के.'

उन्होंने कहा कि लोगों में डबल इंजन सरकार के प्रति बेहद गुस्सा और नाराजगी है, खासतौर पर नीतीश कुमार के प्रति लोगों में बहत गुस्सा देखने को मिल रहा है. इनकी जितनी भी योजनाएं हैं, सात निश्चय, वो अब तक अंजाम तक नहीं पहुंच पाई हैं. 

सीएम नीतीश कुमार की ओर से नौसिखिया कहे जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर अनुभव नहीं था तो डिप्टी सीएम क्यों बनाया. हमने बजट का पूरा पैसा खर्च किया. हमने बड़ी परियोजनाओं को पूरी किया. 18 महीने हम डिप्टी सीएम थे कोई माहौल खराब नहीं हुआ बल्कि बीजेपी-JDU के आने के बाद माहौल खराब हुआ. जनता ने सरकार बदलने का मूड बना लिया है.   

वीडियो: RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा बोले- हर मुद्दे पर पिछड़ रहा बिहार

बाहुबलियों और अपराधियों को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने सर्वे के आधार पर टिकट दिया है. जो भी मामले हैं उन पर कोई फैसला नहीं हुआ है. मामले अदालत में लंबित हैं. आप देखिए मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी मंजू वर्मा को जेडीयू ने फिर से टिकट दे दिया है.  

चिराग पासवान को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि ये उनका अपना फैसला है, अपनी रणनीति होगी, इस पर हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. लोगों की नाराजगी नीतीश और बीजेपी से है. वह (चिराग पासवान) आगे चलकर एनडीए में होंगे या नहीं उनका अपना फैसला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com