Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार विधानसभा में CAA-NPR-NRC को लेकर हंगामा, तेजस्वी यादव ने नागरिकता कानून को बताया 'काला कानून'

तेजस्वी ने सीएए को 'काला कानून, संविधान विरोधी और देश को तोड़ने वाला' करार दिया. इस पर भाजपा के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी संविधान का अपमान कर रहे हैं.

बिहार विधानसभा में CAA-NPR-NRC को लेकर हंगामा, तेजस्वी यादव ने नागरिकता कानून को बताया 'काला कानून'

बिहार विधानसभा की तस्वीर. (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा 'काला कानून' बताए जाने पर सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक और हंगामा हुआ जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. बिहार विधानसभा की मंगलवार को कार्यवाही शुरू होने पर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने एनपीआर को लेकर विपक्षी दलों राजद, कांग्रेस और भाकपा माले द्वारा लाए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव पर सबसे पहले चर्चा कराए जाने तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इसको लेकर स्थिति स्पष्ट किए जाने की मांग की. 

तेजस्वी ने सीएए को 'काला कानून, संविधान विरोधी और देश को तोड़ने वाला' करार दिया. इस पर भाजपा के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी संविधान का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने तेजस्वी से अपने कथन को वापस लिए जाने की मांग करते हुए कुछ कहा जिस पर विपक्षी सदस्यों ने आपत्ति जताई. विपक्षी और सत्तापक्ष के सदस्यों के बीच नोंक-झोंक शुरू हो गयी.

NPR को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, Tweet कर कहा- 'शब्दों से मत खेलिये...'

भाजपा के मंत्री नंदकिशोर यादव और विजय कुमार सिन्हा ने यह कहते हुए विपक्ष पर कटाक्ष किया कि "क्या संसद एक काला कानून पारित करती है?' विपक्षी और सत्तापक्ष के सदस्यों के हंगामे और नोंक-झोंक के चलते अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी.

RJD नेता तेज प्रताप यादव ने भीड़ से पूछा- 2020 में किसका वध होगा? लोगों ने कहा- नीतीश का...: देखें Video

वीडियो: नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार में नहीं लागू होगा NRC



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)