NDTV Khabar

बिहार: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

मुठभेड़ में घायल जवान 24 वर्षीय आशीष पात्रा को चॉपर हेलीकाप्टर से इलाज के लिए रांची ले जाया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद
  2. शहीद जवान का नाम आशीष पात्रा है
  3. शहीद जवान पश्चिम बंगाल का रहने वाले था
पटना: औरंगाबाद-गया जिलों की सीमा पर स्थित पचरुखिया के जंगल में देर शाम नक्सलियों एवं पुलिस की जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया. मुठभेड़ में घायल जवान 24 वर्षीय आशीष पात्रा को चॉपर हेलीकाप्टर से इलाज के लिए रांची ले जाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि गोलीबारी के दौरान आशीष के सर में गोली लग गई थी. दोनों ओर से जारी गोलीबारी के कारण काफी देर तक घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल नहीं भेजा जा सका था.  

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : आतंक का पर्याय बने 50 हजार के इनामी डकैत की पुलिस मुठभेड़ में मौत

घटना के बाद औरंगाबाद-गया की सीमा पर लंगुराही और पचरुखिया के जंगलों में चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है. अभी गया और औरंगाबाद के जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. अभी भी रूक-रूक कर दोनों ओर से गोली बारी की जा रही है. हालांकि, इस बीच तीन नक्सलियों के गोली लगने से घायल होने की खबर है,लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.  

यह भी पढ़ें: पुलवामा में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, जैश का आतंकी नूर मोहम्मद ढेर

टिप्पणियां
बताया जा रहा है कि इलाके में यह ऑपरेशन दिन में ही शुरू हुआ था. नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर कोबरा 205 एवं सीआरपीएफ के जवान छकरबंधा जंगल गए थे. इसी दौरान शाम 5 बजे नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई.  देर शाम तक दोनों ओर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. रात होने पर नक्सलियों को मारने के लिए मोर्टार भी दागे गए. अभी भी इलाके में फायरिंग की सूचना है. 

VIDEO: गोरक्षा के नाम पर कथित पशु तस्करों के साथ मुठभेड़ के मामले बढ़े
शहीद जवान 24 वर्षीय आशीष पात्रा पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे. आईजी अभियान कुंदन कृष्णन ने मुठभेड़ में जवान के मौत की पुष्टि की है, इस बारे में एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि मुठभेड़ में घायल जवान को इलाज के लिए रांची भेजा गया था. मुठभेड़ में तीन से पांच नक्सली के मौत होने की खबर हैं. मगर, रात होने के कारण नक्सलियों के मरने की पुष्टि नहीं हो पा रही है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement