बिहार बंद : तेजस्वी यादव और शिवानंद तिवारी समेत 27 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में शनिवार को विपक्षी दलों के राज्यव्यापी बंद को लेकर बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सहित कुल 27 लोगों के खिलाफ पटना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

बिहार बंद : तेजस्वी यादव और शिवानंद तिवारी समेत 27 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना:

संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में शनिवार को विपक्षी दलों के राज्यव्यापी बंद को लेकर बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सहित कुल 27 लोगों के खिलाफ पटना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस अधीक्षक (नगर) विनय कुमार तिवारी ने रविवार को बताया कि संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को वापस लेने को लेकर राजद एवं उसकी सहयोगी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बिहार बंद के दौरान पटना के डाकबंगला चौराहे पर बिना किसी सक्षम प्राधिकार के प्रदर्शन एवं नारेबाजी करने तथा यातायात को अवरुद्ध कर सड़क जाम करने के आरोप में कुल 27 लोगों के खिलाफ नामजद तथा सैकडों अज्ञात लोगों के विरुद्ध कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

राजद के जिन नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानन्द तिवारी और विधायक भाई वीरेंद्र के नाम शामिल हैं. इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, अवधेश कुमार सिंह और विधायक शकील अहमद तथा रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. तिवारी ने बताया कि इसके अलावा डाकबंगला चौराहे पर समाचार संकलन करने गए पत्रकारों के साथ मारपीट को लेकर कोतवाली थाना में दो अन्य प्राथमिकी दर्ज की गई है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com