Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बिहार बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष, रेस में इन नेताओं का नाम

बीजेपी के उत्तर प्रदेश इकाई को नया अध्यक्ष मिल जाने के बाद अब बिहार भाजपा को भी नया अध्यक्ष जल्द मिलने की संभावना बलवती हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार बीजेपी को मिल सकता है नया अध्यक्ष, रेस में इन नेताओं का नाम

प्रतीकात्मक फोटो

पटना :

बीजेपी के उत्तर प्रदेश इकाई को नया अध्यक्ष मिल जाने के बाद अब बिहार भाजपा को भी नया अध्यक्ष जल्द मिलने की संभावना बलवती हो गई है. बिहार में अध्यक्ष पद के लिए कई नामों के कयास भी लगाए जा रहे हैं. बीजेपी के कुछ नेता जहां चुनाव की तरह सामाजिक समीकरणों के गणित के आधार पर गुणा-भाग कर नामों पर चर्चा कर रहे हैं, वहीं कई नेता ऐसे भी हैं जो सांगठनिक क्षमता वाले नेता को अध्यक्ष बनाए जाने की बात कर रहे हैं.  

बिहार: पशु चोरी के शक में तीन लोगों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पार्टी की नीति के तहत कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही जल्द बिहार में नए बीजेपी अध्यक्ष की तैनाती हो जाएगी, लेकिन यह मामला लगातार टलता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में नए अध्यक्ष की तैनाती के बाद जल्द से जल्द बिहार में भी नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा की आस जग गई है.  


असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी किसी ऐसे व्यक्ति के नाम की भी घोषणा अध्यक्ष पद पर कर सकती है कि जो नरेंद्र मोदी की सरकार के पार्ट एक में मंत्रिमंडल में शामिल थे, लेकिन इस मंत्रिमंडल में स्थान नहीं पा सके हैं। ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी और राधा मोहन सिंह का नाम सबसे आगे माना जा रहा है. भाजपा के एक नेता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में पार्टी नेतृत्व चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद पर पिछड़ा या अति पिछड़ा वर्ग का दांव भी खेल सकती है. 

असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

वैसे, बीजेपी का कोई भी नेता प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर खुलकर नहीं बोल रहा है, लेकिन सभी नेता कहते हैं कि पार्टी जिस नाम पर अपनी मुहर लगाएगा, वे अध्यक्ष होंगे.भाजपा मीडिया सेल के प्रभारी राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा में कई नेता ऐसे हैं, जिनमें सरकार और संगठन चलाने की क्षमता है, इसलिए किसी एक नाम पर कयास लगाना बेमानी है.  

टिप्पणियां

इनपुट- IANS

Video: बिहार के छपरा में पशु चोरी के शक में भीड़ ने 3 लोगों की हत्या की



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शहनाज गिल पर भड़के उनके पहले प्यार गौतम गुलाटी, बोले- आपका शो नहीं है यह...देखें Video

Advertisement