NDTV Khabar

विधानसभा उपचुनाव 2019: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में पहली बार खोला खाता, किशनगंज सीट पर जमाया कब्जा 

AIMIM के कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने भारतीय जनता पार्टी की स्वीटी सिंह को 10,211 मतों के अंतर से हरा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा उपचुनाव 2019: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में पहली बार खोला खाता, किशनगंज सीट पर जमाया कब्जा 

ओवैसी की पार्टी AIMIM के कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने किशनगंज सीट पर कब्जा जमाया है.

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By-Polls Election Results 2019) में किशनगंज (Kishanganj) विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने भारतीय जनता पार्टी की स्वीटी सिंह को 10,211 मतों के अंतर से हरा दिया है. AIMIM के कमरुल होदा को 70469 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी की स्वीटी सिंह को 60,258 मत मिले. वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस की सईदा बानो रही हैं. यह पहली बार है जब बिहार में AIMIM ने खाता खोला है. 

बताते चले कि बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की अभी तक की मतगणना में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रिंस राज अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एवं कांग्रेस उम्मीदवार अशोक कुमार से 31,375 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. समस्तीपुर लोकसभा सीट लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान के निधन से रिक्त हुई है. पार्टी ने यहां से उनके बेटे प्रिंस राज को उम्मीदवार बनाया है. राज को 1,03,371 मत मिले हैं वहीं कुमार को 71,996 मत मिले हैं.

टिप्पणियां

बिहार में पांच विधानसभा सीटों बेलहार, सिमरी बख्तियारपुर, नाथनगर, किशनगंज और दरौंद में हुए उपचुनाव की मतगणना भी चल रही हैं. सिमरी बख्तियारपुर से राजद के जफर आलम, जदयू के अरुण कुमार से 825 सीटों पर आगे चल रहे हैं. आलम को जहां 26,452 मत मिले हैं, वहीं कुमार को 25,627 मत मिले हैं.


नाथनगर सीट से जनता दल (यूनाइटेड) के लक्ष्मीकांत मंडल राष्ट्रीय जनता दल की रबिया खातून से 5,811 मतों के अंतर से आगे हैं. निर्दलीय उम्मीदवार कर्णजीत सिंह जनता दल यूनाइटेड के अजय कुमार सिंह से 5,717 मतों के अंतर से आगे हैं. बेलहर सीट से राष्ट्रीय जनता दल के रामदेव यादव जनता दल यूनाइटेड के लालधारी यादव से 9,058 मतों के अंतर से आगे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement