NDTV Khabar

बिहार उपचुनाव : बीजेपी की अपील, जहानाबाद सीट से उम्‍मीदवार खड़ा करे जेडीयू

जब भाजपा और जेडीयू का गठबंधन था तब जहानाबाद सीट से नीतीश कुमार की पार्टी ही लड़ती रही है. 2010 में अभिराम शर्मा इस सीट से जेडीयू के उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार उपचुनाव : बीजेपी की अपील, जहानाबाद सीट से उम्‍मीदवार खड़ा करे जेडीयू

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में उपचुनाव से पहले एक ताज़ा घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से उपचुनाव से अलग रहने के निर्णय पर पुनर्विचार करने की अपील की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने सार्वजनिक रूप से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से चुनाव मे जहानाबाद सीट से उम्मीदवार देने की अपील की है. भाजपा नेताओं ने ये अपील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह से बातचीत के बाद की है. जब भाजपा और जेडीयू का गठबंधन था तब जहानाबाद सीट से नीतीश कुमार की पार्टी ही लड़ती रही है. 2010 में अभिराम शर्मा इस सीट से जेडीयू के उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए थे. पिछले चुनाव में ये सीट नीतीश कुमार ने तब के अपने सहयोगी राजद के लिए छोड़ी थी और तब मुंद्रिका सिंह यादव जीते थे.

भाजपा के इस निर्णय से निश्चित रूप से जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाहा को झटका लगा होगा. मांझी ने शुक्रवार को इस सीट से अपनी दावेदारी वापस ली थी. वहीं कुशवाहा को उम्मीद थी कि ये सीट उनके खाते में आएगी क्योंकि पिछले चुनाव में उनकी पार्टी का उम्मीदवार खड़ा हुआ था.


नीतीश की पार्टी ने बिहार में उपचुनाव से किया किनारा, जानिए तेजस्वी ने क्यों कहा - थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए...

टिप्पणियां

लेकिन भाजपा नेताओं का कहना हैं कि जहां कुशवाहा की पार्टी में दो गुट हैं और स्थानीय सांसद अरुण कुमार से ख़ुद उपेन्द्र कुशवाहा के संबंध अच्छे नहीं चल रहे. वहीं नीतीश कुमार के पार्टी का उम्मीदवार ना केवल मज़बूती से चुनाव लड़ सकता है बल्कि नीतीश ख़ुद उसके लिए प्रचार भी कर सकते हैं.

VIDEO: बिहार में साल 2020 में ही होंगे चुनाव: सीएम नीतीश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement