बिहार में असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार के सारण जिले की एक अदालत में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के खिलाफ बयान देने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है.

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार में AIMIM प्रमुख ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज. (फाइल फोटो)

छपरा:

बिहार के सारण जिले की एक अदालत में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के खिलाफ बयान देने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है. सारण के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में बाबरी मस्जिद विवाद में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ बयान देने को लेकर अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने अपने अधिवक्ता वीरेंद्र सिंह के माध्यम से परिवाद दर्ज कराया है. अधिवक्ता सिंह ने बताया कि गुरुवार को दर्ज कराए गए परिवाद पत्र में ओवैसी पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के खिलाफ बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना या बयान देना राष्ट्रद्रोह की परिधि में भी आता है. पत्र में कहा गया है कि ओवैसी के बयान से भारत के हिन्दुओं का मन आहत हुआ है.

Ayodhya Verdict: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बोले- 'हमारी लड़ाई मस्जिद के लिए थी- हम खैरात में...'

परिवाद पत्र में सांसद के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 124ए, 225ए, 505ए बी (2) तथा 66ए आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किए जाने की मांग की गई है. अधिवक्ता सिंह ने बताया कि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नूर सुल्ताना ने दाखिल परिवाद संख्या 3909/19 को सांसद एवं विधायकों के लिए गठित विशेष न्यायालय के विशेष न्यायिक पदाधिकारी सह अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजेएम) प्रथम अनुराग कुमार त्रिपाठी के न्यायालय में सुनवाई के लिए स्थानांतरित कर दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई चार दिसंबर को तय की गई है.

महाराष्ट्र में NCP को समर्थन देने पर असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, कहा- पहले निकाह होगा उसके बाद ही तो बेटा या बेटी...

बता दें कि अयोध्या राममंदिर भूमि विवाद के मामले में 9 नंवबर को सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर एआईएमआईएम प्रमुख और लोकसभा सांसद ओवैसी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि मस्जिद की जमीन का कोई सौदा नहीं किया जा सकता.

VIDEO: अयोध्या मामला: ओवैसी ने कहा- खैरात के रूप में 5 एकड़ जमीन नहीं चाहिए



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com