NDTV Khabar

PM मोदी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' बयान देने पर कन्हैया कुमार के खिलाफ मामला दर्ज

कन्हैया कुमारके खिलाफ बिहार की एक कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है. भाजपा अल्पसंख्यक सेल के राज्य उपाध्यक्ष टिटू बडवाल ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट के सामने याचिका दाखिल की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' बयान देने पर कन्हैया कुमार के खिलाफ मामला दर्ज

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान देने पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (JNSU) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के खिलाफ बिहार की एक कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है. कन्हैया के खिलाफ शिकायत बिहार के किशनगंज की एक कोर्ट में दर्ज करवाई गई है. भाजपा अल्पसंख्यक सेल के राज्य उपाध्यक्ष टिटू बडवाल ने चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट के सामने याचिका दाखिल की है. शिकायत में बडवाल ने आरोप लगाया है कि कन्हैया कुमार ने सोमवार को किशनगंज के अंजुमन इस्लामिया हॉल में 'भड़काऊ' बयान दिया था. 

मामला अदालत की रजिस्ट्री में दायर किया गया है और नियत समय पर सुनवाई की जाएगी. कन्हैया कुमार सीपीआई की एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. कन्हैया कुमार सीपीआई की टिकट पर बिहार की बेगुसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगें. पूर्व में एआईएसए से जुड़े रहे कन्हैया कुमार पहली बार तब चर्चा में आए थे, जब उन्हें जेएनयू परिसर में कथित तौर पर भारत-विरोधी नारे लगाने के मामले में हिरासत में लिया गया था. 


JNU देशद्रोह मामले में अदालत- चार्जशीट को अनुमति नहीं मिली तो कोई बात नहीं, हम वीडियो देखकर कार्रवाई करेंगे

बता दें, दिल्ली पुलिस ने हालही जेएनयू मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. यह चार्जशीट सेक्शन-124 A,323,465,471,143,149,147,120B के तहत पेश की गई थी. चार्जशीट में कुल 10 मुख्य आरोपी बनाए हैं, जिसमें कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य का नाम भी शामिल है. चार्जशीट में मुख्य आरोपी कन्हैया कुमार, अनिर्बान भट्टाचार्य, उमर खालिद, सात कश्मीर छात्र और 36 अन्य लोग हैं. चार्जशीट के मुताबिक कन्हैया कुमार ने भी देश विरोधी नारे लगाए थे. गवाहों के हवाले से चार्जशीट में बताया गया है कि कन्हैया कुमार ने भी देश विरोधी नारे लगाए थे. 

कन्हैया कुमार की सेहत हुई खराब, वामदलों की रैली में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

पुलिस को कन्हैया का भाषण देते हुए एक वीडियो भी मिला है. इसके साथ ही कहा गया है कि कन्हैया को पूरे कार्यक्रम की पहले से जानकारी थी. चार्जशीट में जिन सात कश्मीरी छात्रों के नाम हैं, उनसे पूछताछ हो चुकी है.

(इनपुट- पीटीआई)

JNU चार्जशीट मामला: अरविंद केजरीवाल बोले- मुझे नहीं पता कन्हैया ने देशद्रोह किया या नहीं, मगर मोदी जी ये देशद्रोह नहीं है?

टिप्पणियां

VIDEO- जेएनयू केस की चार्जशीट पर उठे सवाल

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement