NDTV Khabar

बिहार: सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 8 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने शिकंजा कसा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 8 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने शिकंजा कसा है. सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें पूर्व बैंक अधिकारी, सृजन महिला विकास समिति के अधिकारी शामिल हैं. इन सबके खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, विश्वास का उल्लंघन, धोखाधड़ी और बहुमूल्य सुरक्षा की जालसाजी के तहत मामला दर्ज किया गया है.  बता दें कि सृजन घोटाला मामले में सीबीआई ने कुल तीन मामलों में चार्जशीट दाखिला किया है. 10 नवंबर 2017 को सीबीआई की ओर से दायर दो अलग-अलग मामलों में जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हुआ है, उनमें जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार, भागलपुर स्थित बड़ोदा बैंक के प्रबंधक मोहम्मद सरफ़राजउद्दीन, सृजन की प्रबंधक सरिता झा और कर्मचारी इन्दु गुप्ता शामिल हैं. जहां अरुण, इन्दु और सरफ़राजउद्दीन फ़रार चल रहे हैं, वहीं सरिता फिलहाल जेल में हैं. इन लोगों के खिलाफ जिला कल्याण कार्यालय के 6 करोड़ के गबन का मामला है, जो सृजन के खाते में डाल कर बंदरबांट किया गया. 

बिहार: मुख्यमंत्री निश्चय योजना में घोटाले की शिकायत के बाद जांच के आदेश

टिप्पणियां
अन्य आरोप पत्र मुख्यमंत्री नगर विकास योजना से संबंधित है, जो करीब साढ़े पांच करोड़ के गबन का मामला है. इस मामले के अनुसंधान में सीबीआई ने पाया कि ये राशि इंडियन बैंक में थी, जिसे सृजन के खाते में डालकर फर्जी तरीके से आरोपियों ने आपस में बांट लिया. इस मामले में भागलपुर के इंडियन बैंक के सहयक प्रबंधक तौकीर कासिम और विनोद कुमार के खिलाफ आरोप पत्र दायर हुआ है. 

VIDEO: सृजन घोटाले में बहुत सारे साक्ष्य छिपाए जा रहे हैं: लालू यादव


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement