बिहार CM नीतीश कुमार ने माना, सरयू राय का टिकट कटने पर उन्हें आश्चर्य हुआ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को माना कि झारखंड में जो भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व मंत्री सरयू राय का टिकट काटा तो उन्हें भी आश्चर्य हुआ.

बिहार CM नीतीश कुमार ने माना, सरयू राय का टिकट कटने पर उन्हें आश्चर्य हुआ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को माना कि झारखंड में जो भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूर्व मंत्री सरयू राय का टिकट काटा तो उन्हें भी आश्चर्य हुआ. शुक्रवार को नीतीश कुमार ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में ये पूछे जाने पर कि सरयू राय का टिकट इस आधार पर काटा गया कि वो नीतीश कुमार के पुराने मित्र रहे हैं और उन्होंने अपनी पुस्तक का विमोचन नीतीश कुमार से करवाया तो इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि ये दोस्ती कोई नहीं है बल्कि 40 साल पुरानी छात्र जीवन से ही वो दोनों मित्र रहे हैं.

नीतीश के झारखंड चुनाव में बीजेपी से गठबंधन न करने के सवाल पर सुशील मोदी ने दिया जवाब

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि कई बार उन्होने सरयू राय को झारखंड से वापस बिहार आते अपने साथ राजनीति करने का न्यौता भी दिया लेकिन वो किन्हीं कारणों से उनके एफर्ट को कभी स्वीकार नहीं किया. नीतीश कुमार से यह पूछा गया कि वह उनके लिए प्रचार में नहीं जा रहे हैं. तब उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले से ही मन बना लिया था झारखंड में चुनाव प्रचार से वो अलग रहेंगे इसलिए वो सरयू राय के लिए भी प्रचार करने नहीं जा रहे हैं.

नीतीश कुमार बोले- झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए मुझे जाने की जरूरत नहीं

निश्चित रूप से इस बयान के बाद समूह के प्रचार अभियान को काफ़ी बल मिलेगा, क्योंकि उनके प्रचार में न आने की घोषणा के बाद जमशेदपुर में BJP के नेताओं के द्वारा यह दावे किए जा रहे थे कि नीतीश ने सरयू राय को बीच मझधार में छोड़ दिया है. हालांकि स्थानीय स्तर पर जनता दल यूनाइटेड के नेता और कार्यकर्ता सरयू राय के समर्थन में काम कर रहे हैं क्योंकि यह संदेश उन्हें पहले ही पार्टी आलाकमान की तरफ़ से दे दिया गया था.

Video: CM रघुवर को चुनौती दे रहे सरयू राय, नीतीश कुमार ने उम्मीदवारी का किया समर्थन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com