NDTV Khabar

'कुछ दिन तो गुजारिए गांव में...', नीतीश कुमार ने कांग्रेस के इस विधायक को दे डाली सलाह

बरसों बाद बिहार विधानमंडल के चालू बजट सत्र में पक्ष और विपक्ष हर मुद्दे पर खुलकर बेबाक़ तरीक़े से बहस करते और एक दूसरे को सलाह देते हुए देखा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'कुछ दिन तो गुजारिए गांव में...', नीतीश कुमार ने कांग्रेस के इस विधायक को दे डाली सलाह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बरसों बाद बिहार विधानमंडल के चालू बजट सत्र में पक्ष और विपक्ष हर मुद्दे पर खुलकर बेबाक़ तरीक़े से बहस करते और एक दूसरे को सलाह देते हुए देखा गया. ऐसे ही घटनाक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा को कुछ दिन गांव में गुज़ारने की सलाह दे डाली. दरअसल प्रेम चंद मिश्रा ने कुछ राज्यों का हवाला देते हुए सामाजिक सुरक्षा पेंशन 400 रुपये से बढ़ाकर एक हज़ार रुपये करने की मांग की.

बिहार की सियासत में 'एक प्याली चाय' ने मचाया घमासान, जानें- आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

हालांकि इस मुद्दे पर बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार भी सफ़ाई दे चुके थे, लेकिन फिर भी उन्होंने बताया कि साथियों जिन हरियाणा, तमिलनाडु, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का उदाहरण दिया जा है ये देश के विकसित राज्यों में से एक हैं. नीतीश कुमार ने आगे कहा, बिहार की तुलना करना ग़लत है, क्योंकि बिहार की अभी भी प्रति व्यक्ति आय अब इन राज्यों की तुलना में काफ़ी कम हैं. 


PMO की वेबसाइट पर शिकायत करने वाले शख्स के बैंक से उड़ाए 18,999 रुपए, OTP बताकर फंसा

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि विवाहित सम्मान योजना है और इसके लाभार्थियों को इनकी संख्या क़रीब 36 लाख की होगी. उनके खाते में ये पैसा जाना शुरू हो गया है लेकिन फिर उन्होंने प्रेमचंद मिश्रा की ओर इशारा करते हुए कहा कि राजनीति में आपका अधिक समय दिल्ली में बिता है इसलिए आपको बिहार के गांव और अर्थव्यवस्था का उतनी जानकारी नहीं है. क्योंकि बिहार लो कोस्टइकॉनोमी है और यहां जीवन यापन करने के लिए बहुत अधिक पैसे की आवश्यकता नहीं है. फिर उन्होंने मिश्रा को कुछ दिन बिहार के गांव में भी गुज़ारने की सलाह दे डाली.

VIDEO: 'नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगा एनडीए गठबंधन'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement