NDTV Khabar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पुराने बंगले में हुए शिफ्ट 

नीतीश कुमार 2014 में जब राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर महागठबंधन करने के बाद बहुमत में आए थे तब इसी बंगले में रहते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पुराने बंगले में हुए शिफ्ट 

नीतीश कुमार की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर 7 सर्क्यलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में आवंटित बंगले में रहने गए हैं. गौरतलब है कि नीतीश कुमार 2014 में जब राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर महागठबंधन करने के बाद बहुमत में आए थे तब इसी बंगले में रहते थे. इसके बाद वह मुख्यमंत्री के अधिकारिक निवास 1 अन्नेमार्ग में रहने गए, जहाँ मुख्यमंत्री के अधिकारिक निवास में अधिकारियों के दफ़्तर बने हुए हैं. वहीं सात सर्क्यलर रोड में बिहार विकास मिशन से जुड़े अधिकारियों का दफ़्तर है.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: बिहार: विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव, नीतीश और मोदी मैदान में


हालाँकि भवन निर्माण विभाग का कहना हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चंद महीनों के लिए ही शिफ़्ट किया है. ऐसा 1 अन्नेमार्ग में रेट्रोफ़िटिंग के काम के कारण किया गया हैं. गौरतलब है कि हाल में राज्य सरकार ने स्टेट गेस्ट हाउस और पुराने सचिवालय का भी रेट्रोफ़िटिंग कराया है. इसके तहत इन भवनों के ढांचे को और मजबूत और भूकंप निरोधी बनाया जाता है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement