NDTV Khabar

राज्य में पुलों के निर्माण कार्य का हवाई जायजा ले रहे नीतीश, मगर पटना में ब्रिज का निर्माण कार्य महीनों से बंद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अधिकारियों के साथ राज्य में निर्माणाधीन ब्रिज के निर्माण कार्य का हवाई सर्वे कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्य में पुलों के निर्माण कार्य का हवाई जायजा ले रहे नीतीश, मगर पटना में ब्रिज का निर्माण कार्य महीनों से बंद

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अधिकारियों के साथ राज्य में निर्माणाधीन ब्रिज के निर्माण कार्य का हवाई सर्वे कर रहे हैं, वहीं पटना हाई कोर्ट ने बिहार सरकार से पूछा है कि राजधानी पटना में वर्षों से ब्रिज का निर्माण कार्य आख़िर कैसे पूरा नहीं हो पा रहा है. मंगलवार को पटना हाई कोर्ट ने इस बात को लेकर काफी नाराजगी दिखाई कि राजधानी पटना की यातायात व्यवस्था चौपट हो चूकी है और वर्षों से आर ब्लॉक ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है. याचिकाकर्ता ने बताया कि इसका निर्माण कार्य पिछले छह महीने से बंद पड़ा है. कोर्ट में बिहार पुल निर्माण निगम के वक़ील मुख्य न्यायाधीश के सामने अपने जवाब से कोर्ट को संतुष्ट नहीं कर पाये. 

नीतीश कुमार का खुलासा: अमित शाह ने किया था दो बार फोन, उसके बाद प्रशांत किशोर को बनाया उपाध्यक्ष


वहीं, कोर्ट ने इस बात पर भी नाराजगी जाहिर कि आखिर राजधानी पटना के अधिकांश ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण कैसे हो जाता है. निश्चित रूप से जो निर्माण कार्य की गति है उससे अब आम लोग ही नहीं बल्कि कोर्ट भी राज्य सरकार के काम काज से ख़ुश नहीं. 

बिहार में महागठबंधन के भविष्य को लेकर नीतीश की टिप्पणी पर भड़के लालू यादव, ट्वीट कर कही यह बात

टिप्पणियां

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को भी मुंगेर जिले के दौरे के क्रम में उतर बिहार के कई मेगा ब्रिज के निर्माण कार्य का हेलिकॉप्टर से निरीक्षण करेंगे. इन दिनों नीतीश कुमार ने ये एक नया शुरुआत की है, जिसके दौरान वो हेलिकॉप्टर पर बैठ कर ऊपर से ही कार्य में प्रगति की समीक्षा करते हैं. हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राजधानी पटना में चल रहे निर्माण कार्य का अगर मुख्यमंत्री स्तर पर समीक्षा हो तो हालत सुधर सकते हैं. 

VIDEO- बिहार में क्‍या होगा 2019 का गणित?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement