Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार का गाय के लिए उमड़ा प्रेम, पटना जिलाधिकारी को दिए खास निर्देश

नीतीश ने कहा कि अब पटना साहिब के गौशाला में लावारिस पशुओं को रखा जा रहा है.

नीतीश कुमार का गाय के लिए उमड़ा प्रेम, पटना जिलाधिकारी को दिए खास निर्देश

नीतीश ने कहा कि हम इन लावारिस पशुओं की रक्षा करेंगे, उनकी देखभाल करेंगे...

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षा बंधन के अवसर पर पूर्व की भांति इस बार भी वृक्ष को राखी बांधी और कहा कि हम बिहार में पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हरसंभव काम करेंगेतथा इस वर्ष के अंत तक राज्य के हरित क्षेत्र को 15 प्रतिशत तक ले जायेंगे . नीतीश ने रक्षा बंधन के मौके पर पटना के वीर कुंवर सिंह पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान वृक्ष को राखी बांधी और वृक्षारोपण भी किया .मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम बिहार में पर्यावरण की सुरक्षा के लिये हरसंभव काम करेंगे.
 
पढ़ें: बिहार में बंद होंगे अवैध बूचड़खानों, जल्द ही शुरू हो सकती है कार्रवाई

नीतीश ने कहा कि लावारिस घूम रहे पशुओं को गौशाला में रखने के लिए पटना जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया था. अब पटना साहिब के गौशाला में लावारिस पशुओं को रखा जा रहा है. हम इन लावारिस पशुओं की रक्षा करेंगे, उनकी देखभाल करेंगे. नीतीश ने कहा कि पशुओं के गोबर एवं मूत्र का उपयोग जैविक कृषि में किया जायेगा.

पढ़ें : बिहार के आएंगे 'अच्छे दिन', दिसंबर तक सभी गांव होंगे रोशन

उन्होंने बिहारशरीफ के सोहडीह गांव का उदाहरण देते हुये कहा कि यहां जैविक कृषि के माध्यम से उत्पादन किया जाता है, हम सभी इसे देखने गये थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर कुंवर सिंह पार्क में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा स्थापित की जायेगी, साथ ही आजादी की लड़ाई में बिहार की भूमिका से संबंधित आलेख लगाये जायेंगे. इससे इस पार्क में आने वाले बच्चों को हमारे इतिहास के संदर्भ में पूरी जानकारी मिलेगी.

VIDEO : नीतीश ने कहा, 2019 में भी नरेंद्र मोदी ही बनेंगे पीएम

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रक्षा बंधन के अवसर पर भाई-बहन दोनों एक दूसरे की रक्षा का संकल्प लेते हैं. रक्षा का मतलब हर प्रकार की रक्षा होती है. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में प्रदेश में हरित आवरण को और दो प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य है. इस अवसर पर बच्चियों एवं महिलाओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को राखी बांधी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)