नीतीश कुमार के साथ दो डिप्टी CM लेंगे शपथ, BJP-जेडीयू के कोटे से इन नेताओं का मंत्री बनना लगभग तय

बिहार में इस बात को लेकर गहमागहमी बनी हुई है कि नीतीश के साथ कौन-कौन नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे. दूसरी ओर, डिप्टी सीएम को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है.

नीतीश कुमार के साथ दो डिप्टी CM लेंगे शपथ, BJP-जेडीयू के कोटे से इन नेताओं का मंत्री बनना लगभग तय

नीतीश कुमार आज लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ (फाइल फोटो)

पटना:

जनता दल यूनाइडेट (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस बीच, बिहार में इस बात को लेकर गहमागहमी बनी हुई है कि नीतीश के साथ कौन-कौन नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, JDU के खाते से नीतीश कुमार के अलावा विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, शीला मंडल और मेवालाल चौधरी शपथ ले सकते हैं. आज पंद्रह लोग शपथ लेंगे. नीतीश कुमार के अलावा दो उप मुख्यमंत्री और दोनों दल से पांच-पांच लोग शपथ लेंगे. दो उप-मुख्यमंत्री बीजेपी के कोटे (तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी) से होंगे. इसके अलावा हम से संतोष मांझी और वीआईपी से मुकेश मल्लाह शपथ लेंगे.  बीजेपी के कोटे से मंगल पांडेय , जीवेश मिश्रा , रामप्रीत पासवान , अमरेन्द्र प्रताप सिंह और रामसूरत राय शपथ लेंगे.

वहीं, दूसरी ओर बिहार में बिहार में उप मुख्यमंत्री को लेकर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के खाते में दो डिप्टी सीएम और विधानसभा अध्यक्ष का भी पद आया है. कटिहार से बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी नेता रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाने और सुशील मोदी (Sushil Modi) को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने की चर्चा जोरों पर है. 

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े बीजेपी नेताओं के शिरकत करने की संभावना है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

Newsbeep

इस बीच, बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने एएनआई से कहा, "ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि रेणु जी (बीजेपी नेता रेणु देवी) और मैं बिहार के उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे." वहीं, बीजेपी नेता रेणु देवी ने कहा, "यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. अगर लोगों ने हमें चुना और एनडीए पर भरोसा जताया है, तो हम उनकी उम्मीदों को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे."

वीडियो: बिहार में BJP के दो उप-मुख्यमंत्री और साथ में विधानसभा अध्यक्ष भी होगा: सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com