बिहार: Covid-19 से 60 साल के शख्स की मौत, मरने वालों की संख्या 13 हुई

बिहार में रविवार को कोविड-19 से 60 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है.

बिहार: Covid-19 से 60 साल के शख्स की मौत, मरने वालों की संख्या 13 हुई

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • बिहार में मरने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 13 हुई
  • कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2400 से ऊपर
  • पटना में सबसे ज्यादा हैं कोरोनावायरस के मामले
पटना:

बिहार में रविवार को Covid-19 से 60 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जिससे राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बिहार में मरीजों के आंकड़ों पर भी जानकारी दी है. इसमें बताया गया कि राज्य में संक्रमण के कुल रोगियों की संख्या 2,478 हो गई है. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के अधीक्षक डॉ एन के सिन्हा ने बताया, ‘सिवान जिले के रहने वाले 60 साल के शख्स की नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में रविवार को मौत हो गई. उन्हें डायबिटीज के साथ किडनी और श्वसन संबंधी समस्याएं थीं.' उन्होंने बताया कि रोगी को 22 मई को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था और रविवार की सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक बिमल कुमार कारक ने बताया कि सारण जिले के मढ़ौरा के रहने वाले 48 साल के एक शख्स को बुखार और खांसी के बाद 22 मई को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. शनिवार शाम उसकी भी मौत हो गई थी.

कारक ने बताया कि मृतक के नमूने 22 मई को ही ले लिए गए थे लेकिन जांच में कोविड-19 के संक्रमण की बात रविवार को उसकी मौत के बाद रिपोर्ट में ही साफ हुई.

अब तक राज्य में संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है, जिनमें दो-दो मामले पटना, वैशाली और खगडि़या से, वहीं एक-एक मामला रोहतास, मुंगेर, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, बेगूसराय, सारण और सिवान से है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में कुल 677 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और 1,788 लोगों का इलाज चल रहा है. पूरे बिहार में सबसे ज्यादा रोगी पटना जिले से हैं जिनकी संख्या 196 है. दूसरे नंबर पर रोहतास जिले से 151 रोगी हैं.

वीडियो: बिहार के खगड़िया में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)