Bihar Coronavirus Update: बिहार प्रदेश में कोरोनो वायरस के पीड़तों की संख्या बढ़कर 15 हुई

बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चार अन्य मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर अब 15 हो गई.

Bihar Coronavirus Update: बिहार प्रदेश में कोरोनो वायरस के पीड़तों की संख्या बढ़कर 15 हुई

प्रतीकात्मक

पटना:

बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चार अन्य मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर अब 15 हो गयी जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. बिहार स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी अधकारी डा रागिनी मिश्र ने रविवार को बताया कि मुंगेर निवासी कोरोनो वायरस से पीड़ित एक मरीज जिसकी गत 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के संपर्क में आयी एक अन्य महिला (30) रिश्तेदार तथा मुंगेर स्थित एक निजी अस्पताल जिसमें वह सबसे पहले इलाज के लिए भर्ती हुआ था के तीन कर्मचारी तथा वाहन चालक पीड़ित को पटना से मुंगेर ले गया था, संक्रमित पाये गये हैं. 

Coronavirus: अपने गांव लौटे प्रवासी मजदूरों को लेनी पड़ी पेड़ की शरण, घर वालों ने 14 दिन तक अलग रहने को कहा

उन्होंने बताया कि मृतक (कोरोना वायरस रोगी) की लखीसराय जिला निवासी एक अन्य महिला (30) रिश्तेदार संक्रमित पायी गयी हैं. उसका इलाज पटना स्थित नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में जारी है तथा मुंगेर स्थित निजी अस्पताल नेशनल हास्पिटल के संक्रमित पाए गए तीनों कर्मचारी और वाहन चालक भागलपुर जवाहर लालू नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती है.

Coronavirus महामारी से लड़ने के लिए 35 सांसद अपनी सांसद निधि से देंगे एक-एक करोड़ रुपये

भागलपुर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल के प्रार्चाय डॉ हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि हृदय रोग से ग्रसित छपरा निवासी एक मरीज (55) जिन्हें दम फूलने की शिकायत थी की रिपोर्ट की में संक्रमण की पुष्टि नही हुयी है. उनकी कल रात्रि दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई.  गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज का वहां स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के क्रम में स्थिति बिगडने पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के बाईपास स्थित निजी अस्पताल श्रमण में भर्ती कराया था जहां से फिर उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया जहां 21 मार्च को उसकी मौत हो गयी थी. रागिनी ने बताया कि प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के करीब 733 संदिग्ध मामलों की जांच हो चुकी है जिसमें से अबतक 15 संक्रमित पाए गए हैं जिसमें मृतक मुंगेर निवासी का जांच सैंपल भी शामिल है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com