Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया

पुलिस ने जांच के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटा था

Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया

समस्तीपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को लेकर जांच की जा रही है.

पटना:

Coronavirus: समस्तीपुर के धर्मपुर से तबलीगी जमाती विदेशी सहित राज्य के लगभग एक दर्जन लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने का संदेह है. पुलिस ने जांच के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया है. बताया गया है कि यह सभी बांग्लादेशी झारखंड व यूपी के हैं जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. वे समस्तीपुर में कई दिनों से रह रहे थे. 

पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस के अलावा कोरोना वायरस की जांच के लिए मेडिकल टीम भी पहुंची. उसको कोरेंटाइन के लिए रखा गया है. साथ ही उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया है.

उधर सिवान में झोला छाप डॉक्टर से कोरोना के इलाज में मदद लेने का आदेश निकालने वाले वहां के  सिविल सर्जन को निलम्बित कर दिया गया है.

बिहार पुलिस उन 162 लोगों को खोज रहा है जो दिल्ली में तबलिगी जमात के मरकज़ में शामिल हुए थे. हालांकि इनमें से अधिकांश का पता पुलिस ने लगा लिया है. राज्य सरकार ने पंद्रह मार्च के बाद विदेश से लौटे सभी बिहारियों की जांच कराने का फ़ैसला किया है.

मधुबनी ज़िले में एक मस्जिद में दिल्ली से मरकज़ में शामिल होकर लौटे कुछ लोगों के रहने की ख़बर पर जब पुलिस गई तो उस पर पथराव और फ़ायरिंग की गई. बुधवार को जब पुलिस दल बल के साथ पहुंची तो सब गायब थे. फ़िलहाल बिहार पुलिस को उन 86 बिहारियों के अलावा 57 दूसरे देशों से आए जमात के प्रचारकों की जांच कराना एक चुनौती है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com