Coronavirus: बिहार में तीन दिन में तीन हमले, डीजीपी ने शांति और संयम की अपील की

Coronavirus: तीन दिनों के दौरान राज्य के तीन ज़िलों में अलग-अलग घटनाओं में पुलिस बल और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले की घटनाएं

Coronavirus: बिहार में तीन दिन में तीन हमले, डीजीपी ने शांति और संयम की अपील की

Coronavirus: बिहार में पिछले तीन दिनों में पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले की तीन घटनाएं हुईं.

पटना:

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी लोगों से लॉकडाउन के समय संयम बरतना और सहयोग करने की अपील की है. पांडेय ने पिछले दो-तीन दिनों के दौरान राज्य के तीन ज़िलों में अलग-अलग घटनाओं में पुलिस बल और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले के बाद बृहस्पतिवार को ये अपील जारी की.

राज्य में मंगलवार को मधुबनी ज़िले के अनध्राडाढ़ी थाना में लोगों ने एक मस्जिद में बाहर से आकर रुके कुछ लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करनी चाही. तब मस्जिद के आसपास काफ़ी बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए और उन्होंने पुलिस बल पर ही पत्थरबाज़ी शुरू कर दी. पुलिस ने अपनी प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि भीड़ की तरफ़ से उनके ऊपर फ़ायरिंग भी हुई. हालांकि इस फ़ायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन हमले के एक दिन बाद बुधवार को जब पुलिस बल मस्जिद मे गया तो वहां से सब नदारद थे.

इसके बाद बुधवार को दूसरी घटना मुंगेर ज़िले के क़ासिम बाज़ार थाना के हज़रतगंज में घटी. वहां एक बच्ची की मौत की ख़बर के बाद मेडिकल टीम उसके परिवार वालों को क्वारंटाइन करने के लिए गई तो उनके वाहन का शीशा फोड़ दिया गया. फिर पुलिस ने स्थानीय लोगों से बातचीत की. तब उस इलाक़े के वरिष्ठ बुद्धिजीवियों ने मृत बच्ची के परिवार वालों को मेडिकल टीम के साथ भेजा. दरअसल मेडिकल टीम को शक था कि मृत बच्ची कोरोना वायरस प्रभावित हो सकती है क्योंकि उसी इलाक़े के एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. तीसरी घटना कटिहार ज़िले में बुधवार को घटित हुई जब समेली में लॉकडाउन के दौरान स्थानीय विवाद में पुलिस लोगों को समझाने पहुंची तो उस पर हमला हुआ.

राज्य सरकार का कहना है कि तीनों घटनाओं में हमला करने वाले मुस्लिम समुदाय से हैं जिनके बीच के शरारती तत्व अभी समाज के अन्य लोगों पर हावी हो गए हैं. हालांकि उनका कहना है कि मुंगेर में वहां के स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत परिवार के लोगों को जांच के लिए अस्पताल पहुंचाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com