NDTV Khabar

बिहार दिवस पर स्कूलों-कॉलेजों में फ्री WiFi का तोहफा, ट्विटर पर सवालों में घिरे तेजस्वी यादव

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार दिवस पर स्कूलों-कॉलेजों में  फ्री WiFi का तोहफा, ट्विटर पर सवालों में घिरे तेजस्वी यादव

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर पेज पर बिहार दिवस पर राज्य के सभी कॉलेजों, यूनिवर्सिटी और स्कूलों में फ्री वाई-फाई सेवा की घोषणा की.

खास बातें

  1. 22 मार्च को बिहार 105 साल का हो गया है
  2. 22 मार्च को साल 1912 में बंगाल प्रेसिडेंसी से बिहार अलग हुआ था
  3. बिहार दिवस पर राज्य के छात्रों को फ्री WiFi का तोहफा
पटना: बिहार में इंटरनेट यूज करने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी है. बिहार दिवस पर राज्य के सभी कॉलेजों, यूनिवर्सिटी और स्कूलों में फ्री वाई-फाई सेवा शुरू कर दी गई है. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर पेज पर बिहार के युवाओं के लिए इस तोहफे का ऐलान किया है. हालांकि उनके इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने सवाल पूछे हैं कि क्या इस योजना को पूरी तैयारी के साथ लागू किया गया है? वहीं कुछ ट्विटर यूजर्स ने तेजस्वी से पूछा है कि जिस राज्य के स्कूलोंऔर कॉलेजों के क्लासरूम में पर्याप्त डेस्क और बेंच नहीं हैं, वहां भला वाई-फाई सेवा कितनी सुचारू होगी. कुछ यूजर्स ने बिहार के स्कूलों और कॉलेजों में बिजली व्यवस्था लाने की मांग की है. वहीं कुछ ट्विटर यूजर्स ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. एक यूजर ने तो दिल्ली के केजरीवाल सरकार पर चुटकी लेते हुए लिखा है कि जो वादा देश की राजधानी में मुख्यमंत्री पूरा नहीं कर सके, वह बिहार में पूरा हो रहा है.
  मालूम हो कि तीन दिन तक चलने वाले बिहार दिवस समारोह 2017 का आगाज 22 मार्च से हो रहा है. राजधानी पटना में तीन दिनों तक गीत संगीत और कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जाएगा. ऐतिहासिक गांधी मैदान में तैयारी पिछले कई महीनों से चल रही है. बिहार दिवस समारोह को खास बनाने के लिए शिक्षा विभाग ने चाक-चौबंद तैयारियां की है.

आगामी 22, 23 व 24 मार्च को गांधी मैदान और पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया जा रहा है. समारोह का उद्घाटन गांधी मैदान में 22 मार्च को शाम पांच बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. 24 मार्च को शाम पांच बजे राज्यपाल रामनाथ कोविंद बिहार दिवस समारोह के समापन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस बार बिहार दिवस की थीम 'नशा मुक्ति' है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement