NDTV Khabar

बिहार के पूर्वी चंपारण में 25 हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

पताही के थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात नंदपरवा गांव में छापेमारी कर खूंखार नक्सली सुरेश बैठा को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के पूर्वी चंपारण में 25 हजार का इनामी नक्सली गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोतिहारी:

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र से पुलिस ने 25 हजार रुपये के एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. इस पर पूर्वी चंपारण के विभिन्न थानों में 14 मामले दर्ज हैं. पताही के थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात नंदपरवा गांव में छापेमारी कर खूंखार नक्सली सुरेश बैठा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पर सरकार द्वारा 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. उन्होंने बताया कि बैठा पताही, राजेपुर, मधुबन, तुरकौलिया थाना सहित इस जिले के विभिन्न थानों में करीब 14 नक्सली मामलों का आरोपी है.

टिप्पणियां

शिवहर जिले में भी यह कई मामलों में आरोपी बताया जाता है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन अलग-अलग मामलों में से आठ मामलों में बैठा ने न्यायालय से जमानत ले ली थी. गिरफ्तार नक्सली पर वर्ष 2005 में विधानसभा चुनाव के समय राजद कार्यालय पर नक्सली हमला कर प्रचार वाहन को आग के हवाले करने का भी आरोप है. थाना प्रभारी ने बताया कि नक्सली बैठा ने पूछताछ के दौरान कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. पुलिस नक्सली से पूछताछ कर रही है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement