NDTV Khabar

बिहार: नालंदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 की मौत, 17 घायल, 7 घरों को नुकसान

बिहार के नालंदा जिला के सोहसराय थाना अंतर्गत खासगंज मुहल्ला स्थित एक मकान में पटाखे से हुए विस्फोट बीती रात्रि तीन बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि 17 अन्य जख्मी हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: नालंदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 की मौत, 17 घायल, 7 घरों को नुकसान

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. नालंदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट
  2. हादसे में 6 की मौत और 17 लोग घायल हो गए
  3. विस्फोट से 7 घरों को नुकसान भी हो गया
पटना: बिहार के नालंदा जिला के सोहसराय थाना अंतर्गत खासगंज मुहल्ला स्थित एक मकान में पटाखे से हुए विस्फोट बीती रात्रि तीन बच्चे सहित छह लोगों की मौत हो गयी, जबकि 17 अन्य जख्मी हो गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उक्त पटाखा विस्फोट में मरने वालों के प्रति गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है. उन्होंने इस घटना की जांच का आदेश दिया है. प्रमण्डलीय आयुक्त एवं पुलिस उप महानिरीक्षक इस घटना की संयुक्त रूप से जांच करेंगे और जांच के पष्चात समुचित कार्रवाई की जायेगी. 

यह भी पढ़ें: विस्फोट से दहल उठा काबुल, आत्मघाती हमले में 11 की मौत और 25 घायल

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस विस्फोट से बगल के जो घर क्षतिग्रस्त हुये है, उन्हें सहायता दी जायेगी. उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है और उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना है. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. नालंदा के जिलाधिकारी त्यागराजन ने बताया कि जिस किराए के मकान में पटाखा से विस्फोट हुआ उसमें मोहम्मद सरफराज नामक व्यक्ति रह रहा था और स्थानीय लोगों का आरोप है कि वह पटाखों का अवैध कारोबार किए हुए था. 

यह भी पढ़ें: गोपालगंज हादसा : जांच दल हेलिकॉप्टर से घटनास्थल पर भेजा गया, उत्तेजित भीड़ ने वाहन जलाए

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि घनी आबादी वाले इलाके में पटाखा का करोबार करने वाले सरफराज के खिलाफ सोसराय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है तथा इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सोसराय थाना अध्यक्ष शेर सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है. नालंदा के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि इस हादसे में गंभीर रूप से घायल मोहम्मद सरफराज ने इलाज के क्रम में पटना मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया. इस हादसे में 

VIDEO: तमिलनाडु के जंगल में लगी आग, 9 की मौत
मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की 30 दिन की बेटी सुमेरा, 3 साल की पुत्री तनिक फातिमा, 4 साल का पुत्र सरताज, बहन शाइस्ता तथा उनके पडोसी मुन्ना पंडित भी शामिल हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement