NDTV Khabar

बिहार: गिरफ्तार आंतकी की निशानदेही पर विस्फोटक, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

बिहार के गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से पश्चिम बंगाल के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और बिहार आतंकवादी निरोधक दस्ते ने शुक्रवार को एक घर से बम बनाने के सामान सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: गिरफ्तार आंतकी की निशानदेही पर विस्फोटक, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

प्रतीकात्मक फोटो

गया:

बिहार के गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से पश्चिम बंगाल के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और बिहार आतंकवादी निरोधक दस्ते ने शुक्रवार को एक घर से बम बनाने के सामान सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं. पुलिस सोमवार को बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद की निशानदेही पर छापेमारी करने यहां पहुंची थी. वजीरगंज के पुलिस उपाधीक्षक घुरन मंडल ने शुक्रवार को बताया, "पश्चिम बंगाल की पुलिस एजाज अहमद की निशानदेही पर और दो लोगों को गिरफ्तार करने यहां पहुंची थी, परंतु वे दोनों फरार हो गए. उनके घर से बम बनाने के सामान सहित और कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं. 

बिहार में शराबबंदी के बाद अब पान मसाला पर भी लगा प्रतिबंध


सूत्रों के मुताबिक, बरामद सामानों में टाइमर घड़ी, अमोनियम नाइट्रेट, जिलेटिन तार, बारूद व कई अन्य उपकरण हैं. उल्लेखनीय है कि गया जिले के मानुपर थाना क्षेत्र से 26 अगस्त को जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद आतंकी एजाज अहमद को लेकर कोलकाता पुलिस की टीम पश्चिम बंगाल चली गई थी. 

बिहार के बाल सुधार गृह में रहने वाली नाबालिग लड़की से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में रेप

टिप्पणियां

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एजाज अहमद पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जो जमात-उल-मुजाहिदीन का सक्रिय सदस्य है और अपना नाम बदल कर वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ गया के पठान टोली में रहता था. इसकी सूचना कोलकाता पुलिस को लग गई थी. 

Video: क्या तेजस्वी यादव होंगे बिहार में महागठबंधन का चेहरा?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement