NDTV Khabar

नीतीश के सामने उनके वित्त मंत्री ने नोटबंदी को लेकर बोला पीएम मोदी पर हमला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश के सामने उनके वित्त मंत्री ने नोटबंदी को लेकर बोला पीएम मोदी पर हमला

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विनियोग विधेयक पर वित्तमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा
  2. अब्दुल बारी सिद्दीकी ने केंद्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना की
  3. सिद्दीक़ी ने नोटबंदी लागू करने के तरीके पर सवाल उठाए
पटना: कालाधन और नोटबंदी के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के बीच अलिखित समझौता सा हो गया है. दोनों दल कालेधन के खिलाफ मुहिम और नोटबंदी का समर्थन करेंगे, लेकिन जहां इस मुद्दे पर किसी विरोध प्रदर्शन, धरना या आलोचना से नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के नेता दूर रहेंगे, वहीं लालू प्रसाद यादव ने अपने पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को हरी झंडी दिखा दी हैं कि वो जनता की मुश्किलों के मद्देनजर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलें.

गुरुवार को बिहार विधानसभा में विनियोग विधेयक पर जवाब देते हुए वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दीक़ी ने केंद्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना की. सिद्दीक़ी ने नोटबंदी और कालाधन के खिलाफ अभियान का नीतिगत रूप से समर्थन किया, लेकिन इसे लागू करने के तरीके पर सवाल उठाए. सिद्दीकी के भाषण के दौरान मुख्य मंत्री नीतीश कुमार मौजूद थे.

टिप्पणियां
सबसे पहले राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ सदस्य और वित मंत्री ने हाल में भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे देश में 609 ज़िला मुख्यालय में ज़मीन की ख़रीद पर आरोप लगाया कि ये एक घोटाला है क्योंकि नोटबंदी के ठीक पहले इतने बड़े स्तर पर ज़मीन की ख़रीददरी कैसे हुई और इसकी जांच सप्रीम कोर्ट के वर्तमान जज से कराने की मांग कर डाली.

सिद्दीकी ने ये भी कहा कि सब जानते हैं कि 15 लाख का देकर झांसा, पूरे देश कैसे फांसा'. राज्य की विकास दर में कमी की भविष्यवाणी करते हुए ये भी कह डाला कि 'अच्छे दिन की यही पहचान, लाइन में खड़ा है हिंदुस्तान.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement