NDTV Khabar

बिहार सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर वैट में कटौती के दिए संकेत

केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल के ऊपर लगने वाले वैट की दरों में पांच प्रतिशत की कटौती करने की अपील की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर वैट में कटौती के दिए संकेत

बिहार के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के सरकार ने आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने के लिए वैट की दरों में कटौती कर सकती है. केंद्र सरकार की अपील के बाद इस बात के संकेत राज्य के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को दिए. मोदी ने गुरुवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार सारी स्थितियों का आकलन करने के बाद सही निर्णय लेगी. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी तक इस मामले को लेकर केंद्र सरकार का कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है.

टिप्पणियां

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल के ऊपर लगने वाले वैट की दरों में पांच प्रतिशत की कटौती करने की अपील की है. पिछले वर्ष अगस्त महीने में बिहार में डीजल और पेट्रोल के ऊपर लगने वाले वैट की दरों में वृद्धि करते हुए डीजल के ऊपर वैट की दर 18 प्रतिशत से बढ़ाकर 19 प्रतिशत, जबकि पेट्रोल पर लगने वाले वैट की दर को 24.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत कर दिया था. केंद्र सरकार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो रुपये उत्पाद शुल्क में कटौती की थी.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement