NDTV Khabar

बिहार में दीवाली से पहले सरकारी कर्मियों को तोहफा, महंगाई भत्ता 2 फीसद और बढ़ा 

बिहार सरकार ने सरकारी सेवकों और पेंशनधारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता और दो फीसद बढ़ा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में दीवाली से पहले सरकारी कर्मियों को तोहफा, महंगाई भत्ता 2 फीसद और बढ़ा 

प्रतिकात्मक चित्र

पटना:

बिहार सरकार ने सरकारी सेवकों और पेंशनधारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ता और दो फीसद बढ़ा दिया है.  यहां मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में महंगाई भत्ता सात प्रतिशत से बढ़ाकर नौ प्रतिशत किया गया. यह बढ़ोतरी इसी साल के जुलाई महीने से ही प्रभावी होगा. मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की इस बैठक में कुल 25 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. उन्होंने बताया कि बैठक में बिहार में विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को पारिवारिक पेंशन योजना का लाभ दिए जाने का भी निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी; महंगाई भत्ता बढ़ा, पेंशनरों को भी फायदा


इसका लाभ 25 वर्ष से ज्यादा उम्र की महिलाओं को मिलेगा. बैठक में पर्यटन विभाग के होटल पाटलिपुत्र अशोक, पटना का भारत पर्यटन विकास निगम लिमिटेड, नई दिल्ली से बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड को 13 करोड़ 50 हजार रुपये की क्रय राशि के साथ सशत्र्त हस्तांतरण करने की भी स्वीकृति दी गई. प्रधान सचिव कुमार ने बताया कि पटना सहित राज्य के कई बड़े शहरों में 'मिस्ट टेक्नोलॉजी' युक्त अग्निशमन मोटरसाइकिल के संचालन पर भी मुहर लगा दी गई है. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने 2 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता  
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement