NDTV Khabar

बिहार: मुजफ्फरपुर SSP आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) द्वारा सोमवार से प्रारंभ छापेमारी मंगलवार को भी जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: मुजफ्फरपुर SSP आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले छापेमारी जारी है

मुजफ्फरपुर/पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) द्वारा सोमवार से प्रारंभ छापेमारी मंगलवार को भी जारी है. इस बीच मुजफ्फरपुर एसएसपी को निलंबित कर दिया गया है.

एसवीयू के सूत्रों के अनुसार, छापेमारी के दौरान मुजफरपुर स्थित उनके सरकारी आवास से छह लाख रुपये नकद, साढ़े पांच लाख रुपये के स्वर्णाभूषण, करीब 45 हजार रुपये के पुराने नोट (1000 व 500) बरामद किए गए. इसके अलावे कई कागजात भी बरामद किए गए हैं. सूत्रों का दावा है कि अब तक की छानबीन में आये से चार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का पता चला है. इस बीच, मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आरोपी होने के बाद निलंबित कर दिया गया है. 

एसवीयू के पुलिस महानिरीक्षक रत्न संजय ने मंगलवार को बताया कि छापेमारी की कार्रवाई शुरू करने से पहले विवेक कुमार के खिलाफ निगरानी थाने में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कर लिया गया है. बिहार में भ्रष्टाचार को लेकर इतने बड़े अधिकारी के खिलाफ यह पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. 

एसएसपी विवेक कुमार पर कई बार शराब माफिया से मिलीभगत के आरोप भी लग चुका था. उल्लेखनीय है कि 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार पिछले दो साल से मुजफ्फरपुर में एसएसपी के पद पर हैं. इसके पहले पे भागलपुर के एसएसपी पद पर कार्यरत थे. एसवीयू के सूत्रों का दावा है कि एसएसपी को कभी भी गिरतार किया जा सकता है.

टिप्पणियां
मुजफ्फरनगर स्थित उनके ससुराल में जांच के दौरान छह लॉकर की चाभियां मिलीं. एक लॉकर में 18 लाख रुपये और पौने दो लाख के जेवर बरामद हुए हैं. जबकि दूसरे लॉकर में तीस लाख के जेवर, एक करोड़ 65 लाख के फिक्स डिपॉजिट के कागज मिले हैं. विशेष निगरानी विभाग के आईजी रत्न संजय ने इसकी पुष्टि की है.

सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर के आवास के अलावे एसएसपी के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल और सहारनपुर स्थित पैतृक आवास पर भी एक साथ छोपमारी प्रारंभ की गई थी. गौरतलब है कि पानापुर सहायक थाना में तैनात दारोगा संजय गौड़ द्वारा पिछले दिनों आत्महत्या करने के बाद एसएसपी की कार्यशाली पर सवाल उठे थे. दारोगा की पत्नी का आरोप था कि थानेदार के रूप में पोस्टिंग के लिए एसएसपी ने लाखों की रिश्वत ली थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement